मां लक्ष्मी जी

आज के दिन करें मां लक्ष्मी जी के कुछ सरल उपाए, मिलेगा धन लाभ

वैसे हो हम सब को रोज ही माँ लक्ष्मी जी की पूजा करनी चाहिए। माना जाता है के अपने जीवन में सफल होने के लिए माँ लक्ष्मी जी को खुश करना बेहद आवश्यक होता है। आज हम आपको माँ लक्ष्मी जी के कुछ सरल उपाए के बारे में बताने जा रहे है जिस से आप माँ लक्ष्मी जी की कृप्या पा सकते है। तो आइए जानते है उन उपाए के बारे में : 

- सुबह उठते ही मां लक्ष्मी को नमन कर सफेद वस्त्र धारण करें और मां लक्ष्मी के श्री स्वरूप व चित्र के सामने खड़े होकर श्री सूक्त का पाठ करें एवं कमल का फूल चढ़ाएं।

- घर से काम पर निकलते समय थोड़ा-सा मीठा दही खाकर निकलें।

- अगर पति-पत्नी में तनाव रहता है तो शुक्रवार के दिन अपने शयनकक्ष में प्रेमी पक्षी जोड़े की तस्वीर लगाएं।

- अगर आपके काम में अवरोध आ रहा है, तो शुक्रवार के दिन काली चींटियों को शकर डालें।

शुक्र की शांति और सुख प्राप्ति के लिए आजमाएं ये 6 उपाय...

- शुक्रवार को माता लक्ष्मी के मंदिर जाकर शंख, कौड़ी, कमल, मखाना, बताशा मां को अर्पित करें। ये सब महालक्ष्मी मां को बहुत प्रिय हैं।

- गजलक्ष्मी मां की उपासना करने से संपत्ति और संतान की प्राप्ति होती है।

- वीरलक्ष्मी माता की उपासना सौभाग्य के साथ स्वास्‍थ्य भी देने वाली होती है।

- लक्ष्मी मां का एक रूप अन्न भी है। कुछ लोग क्रोध आने पर भोजन की थाली फेंक देते हैं। इस तरह की आदत धन, वैभव एवं पारिवारिक सुख के लिए नुकसानदायक होती है।

- घर में स्थायी सुख-समृद्धि हेतु पीपल के वृक्ष की छाया में खड़े रहकर लोहे के बर्तन में जल, चीनी, घी तथा दूध मिलाकर पीपल के वृक्ष की जड़ में डालने से घर में लंबे समय तक सुख-समृद्धि रहती है और लक्ष्मी का वास होता है।

- घर में बार-बार धनहानि हो रही हो तो वीरवार को घर के मुख्य द्वार पर गुलाल छिड़ककर गुलाल पर शुद्ध घी का दोमुखी (दो मुख वाला) दीपक जलाना चाहिए। दीपक जलाते समय मन ही मन यह कामना करनी चाहिए कि भविष्य में घर में धनहानि का सामना न करना पड़ें। जब दीपक शांत हो जाए तो उसे बहते हुए पानी में बहा देना चाहिए।

Breaking News

Live TV

Loading ...