hair spa, long hair

बालों को शाइनी और लम्बे बनाने के लिए इस तरह घर पर करें Hair Spa

आज कल हर दूसरे इंसान को अपने झड़ते बालों को लेकर शिकायत है। बदलते मौसम की वजह से हमारे बालों का झड़ना आम हो गया। है। सुंदर दिखने के लिए सिर्फ मेकअप ही नहीं बल्कि हमारा हेयर स्टाइल भी सुंदर होना चाहिए। लेकिन झड़ते और बेजान बालों की वजह से हमारी लुक्स पर काफी असर पड़ता  है। ऐसे ही आज हम आपके लिए टिप्स लेकर आए हैं जिनसे आपके बाल चमकदार और मजबूत हो सकते हैं, तो आइए जानते हैं की वो कौन से टिप्स हैं- 

केले का पेस्ट:अपने बालों की लंबाई के अनुसार केले लेकर उसका पेस्ट बना लें। अब इसमें एक अंडा और कुछ बूंदे जैतून के तेल की डालें और अच्छे से मिक्स करें। बालों पर लगाने के बाद छोड़ दें। जब बाल पूरी तरह से सूख जाएं तो किसी माइल्ड शैंपू से बालों को धो लें।

चाय की पत्ती का पैक: एक चम्मच चाय की पत्ती को एक बड़े चम्मच तेल में डालकर गर्म करें। एक बार जब तेल अच्छे से गर्म हो जाए तो छन्नी से छानकर चाय की पत्ती को अलग कर दें। अब इसमें चुकंदर का पेस्ट मिलाकर पूरे बालों में लगाकर छोड़ दें। 30 मिनट बाद बालों को सामान्य पानी से धो दें।

मेथी का पेस्ट: मेथी के दानों को रातभर पानी में भिगोकर रख दें। अगले दिन मेथी को पीस कर इसका पेस्ट बना लें और इसमें दही और शहद को मिला लें। बालों पर लगाकर एक घंटे के लिए छोड़ दें फिर शैंपू से बालों को धो दें।