lord shanidev

उपाय: शनिवार के दिन भूल से भी ना खरीदें ये चीजें वरना सभी कार्यों में आएगी बाधा

न्याय के देवता शनिदेव सभी को उनके कर्मों का फल देते हैं। सभी शनिदेव की कुदृष्टि से भयभीत रहते हैं।  शनिदेव की कृपा प्राप्त करने के लिए सभी उनकी पूजा-अर्चना करते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे कार्यों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हे भूल से भी ना करें, आईए जानते हैं इन कामों के बारे में-

शनिदेव का दिन  न करें ये काम- 
- अगर आप शनिदेव की पूजा करते हैं तो उस समय शनिदेव की आंखों में न देख। ऐसा कहा जाता है कि जो भी उनकी आंखों से आंखें मिलाकर पूजा करता हैं उस पर वे जल्द ही क्रोधित हो जाते हैं। इसके लिए आज के दिन उनके पैरों की पूजा करें और स्त्रियों का अपमान करने से बचे क्योंकि शनिदेव स्त्रियों के हक में रहते हैं  

- शनिवार के दिन चमड़ा या उसे बनी चीज जैसे जूते, बैल्ट, पर्स इत्यादि को नहीं खरीदना चाहिए। क्योंकि ऐसा माना जाता है कि इस दिन चमड़ा खरीदने से आपकी सफलता में बाधा आ सकती है। 

- इस दिन किसी गरीब का अपमान न करें। शनिदेव गरीबों का प्रतिनिधित्व करते हैं। इस कारण जो लोग गरीबों का अपमान करते हैं या उन्हें परेशान करते हैं, शनि उनके जीवन में परेशानियों को बढ़ा देता है।

- शनिवार के दिन आप तेल या तो शनिदेव पर चढ़ा सकते हैं या फिर किसी गरीब को दान दे सकते हैं ऐसा करना शुभ माना जाता है। लेकिन शनिवार के दिन तेल को खरीदना वर्जित माना गया है। 

- शास्त्रों में ऐसा कहा गया है कि शनिवार के दिन लोहा या लोहे से बनी किसी भी चीज को खरीदना वर्जित है क्योंकि इससे शनिदेव रूष्ट हो जाते है। यदि इस दिन कोई लोहे का दान करता है तो शनिदेव उससे प्रसन्न हो जाते हैं।