Dr Ramesh honored

लुधियानाः मिशन सेवा सोसाइटी द्वारा डॉ रमेश को कोविड -19 सेवा पुरस्कार से किया गया सम्मानित

भाई घन्हया जी के 316 वें मलम पट्टी दिवस के अवसर पर, डॉ. रमेश को भाई घन्हया जी मिशन सेवा सोसाइटी द्वारा कोविड -19 सेवा पुरस्कार से सम्मानित किया गया। भाई घन्हया जी, मिशन सेवा सोसाइटी के मुख्य सेवादार तरनजीत सिंह निमाणा ने कहा कि यह पुरस्कार डॉ। रमेश जी को उनकी निस्वार्थ मानवीय सेवाओं के लिए दिया गया है जिन्होंने पिछले 29 वर्षों के दौरान हजारों लोगों को मुफ्त ऑपरेशन के माध्यम से प्रकाश प्रदान किया है, नेत्रदान अभियान शुरू किया और लोगों को नेत्र और अंग दान करने के लिए प्रोत्साहित किया गया। कोविड के समय में रोगियों की सेवा पर ध्यान देने के साथ उनका उपचार किया।

कोविड -19 सेवा पुरस्कार प्राप्त करने पर, डॉ. रमेश एम. डी. पुनर्जोत आई बैंक, लुधियाना के निदेशक ने कहा कि पिछले 29 वर्षों से, लाखों लोगों की मुफ्त जाँच और हजारों लोगों के नि: शुल्क ऑपरेशन छोटे-छोटे शिविर लगाकर किए गए हैं। समय-समय पर लोगों को स्वास्थ्य देखभाल, नेत्रदान, रक्तदान और अंग दान के बारे में जागरूक किया जाता है। कोरोना महामारी के दौरान, हमने YouTube से बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक सभी क्षेत्रों के लोगों तक पहुंचने के लिए विभिन्न वीडियो बनाए। लोगों ने हमें मास्क बनाने में मदद की और जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाया इसके अलावा कई जरूरतमंद लोगों को राशन भी वितरित किया गया।

कोरोना महामारी के दौरान, हमारे डॉ। रमेश सुपर स्पेशियलिटी आई एंड लेजर सेंटर, भाई रणधीर सिंह नगर, लुधियाना ने रोग को ध्यान में रखते हुए और इसकी रोकथाम के लिए सभी निर्देशों का पालन करते हुए, और उन मरीजों की जाँच की है जो अस्पताल नहीं आ सकते थे, उन्हें एक ऑनलाइन चेकअप सुविधा भी उपलब्ध कराई गई थी इसके अलावा बच्चों के लिए ऑनलाइन भाषण प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया ताकि बच्चे अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें।

मधुमेह इन दिनों इतना प्रचलित है कि इसका हमारी आंखों पर विनाशकारी प्रभाव पड़ता है। यदि हम समय पर ढंग से अपनी आंखों पर मधुमेह के प्रभाव को जानते हैं, तो हम मधुमेह के कारण होने वाले अंधेपन से बच सकते हैं। इसलिए अगर किसी को डायबिटीज है, तो वे हमारे अस्पताल में भी अपनी आँखों की जाँच करवा सकते हैं।
ये सभी कार्य समाज के संयुक्त प्रयासों के कारण एक टीम के रूप में किए गए हैं उन्होंने समाज के अच्छे कार्यों के लिए समाज को आगे आने की अपील की। तरनजीत सिंह निमाना प्रमुख सेवादार भाई घन्हया जी मिशन सेवा सोसाइटी ने कहा कि हमें गर्व है कि यह पुरस्कार हमारी सोसाइटी द्वारा डॉ रमेश जी को दिया गया है।