Delhi Metro, Lockdown

Lockdown के चलते Delhi Metro ने लोगों को दी सलाह, 10 बजे तक पूरी कर लें यात्रा

नयी दिल्लीः दिल्ली मेट्रो रेल कोरपोरेशन (डीएमआरसी) ने मंगलवार को जरूरी सेवाओं के तहत कार्यरत लोगों के अलावा अन्य यात्रियों को 10 बजे से पहले ही अपनी मेट्रो यात्रा पूरी कर लेने की सलाह दी। राष्ट्रीय राजधानी में रात 10 बजे के बाद कफ्यरू घोषित किया गया है। केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलो के मद्देनजर 30 अप्रैल तक रात दस बजे से सुबह पांच बजे तक रात्रिकालीन कफ्यरू तत्काल प्रभाव से लगा दिया है। 

डीएमआरसी ने से एक बयान में कहा, ‘‘दिल्ली में आज रात से कफ्यरू लगाये जाने के मद्देनजर मेट्रो में रात दस बजे से सुबह पांच बजे तक केवल उन यात्रियों को ही प्रवेश की अनुमति होगी जो जरूरी सेवाओं से संबंधित हैं जैसा कि सरकार का आदेश है। और (जरूरी सेवाओं के) ऐसे यात्रियों का डीएमआरसी और सीआईएसएफ उनके पहचानपत्र से सत्यापन करेगी।’’ दिल्ली मेट्रो ने जरूरी सेवाओं को छोड़कर अन्य यात्रियों को दस बजे तक अपनी यात्रा पूरी कर लेने एवं गंतव्य पर पहुंच जाने की सलाह दी है।

उन लोगों को छूट दी गयी है जो हवाई अड्डे/ रेलवे स्टेशन/ राज्य बस र्टिमलन से आ रहे हों या वहां जा रहे हों। इसके साथ ही गर्भवती महिलाओं, मरीजों, राजनयिक कार्यालयों के कामकाज से जुड़े र्किमयों/अधिकारियों, संवैधानिक पदों पर आसीन व्यक्तियों को भी कफ्यरू से छूट दी गयी है। स्वास्थ्य, पुलिस, जेल, होम गार्ड जैसी आपात सेवाओं में शामिल केंद्र सरकार के अधिकारियों को भी छूट होगी। 


 




Live TV

-->
Loading ...