Rana Kapoor, Yes Bank

Yes Bank के पूर्व MD राणा कपूर को ED ने फिर किया गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला

नई दिल्लीः प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने यस बैंक के सह-प्रवर्तक राणा कपूर को ताजा मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार कर लिया है। यह मामला महाराष्ट्र में पीएमसी बैंक में 4,300 करोड़ रुपए की कथित धोखाधड़ी से जुड़ा है। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। कपूर फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। ताजा मामला पीएमसी बैंक में कथित कर्ज धोखाधड़ी से जुड़ा है।
Android पर Dainik Savera App डाउनलॉड करें
केंद्रीय जांच एजेंसी ने पिछले साल मार्च में 63 वर्षीय कपूर को वित्तीय अनियमितताएं और यस बैंक द्वारा कई बड़े कर्जदारों को दिए गए कर्ज के बदले उन्हें और उनके परिवार के सदस्यों को मिले रिश्वत मामले में गिरफ्तार किया था।सूत्रों के अनुसार गिरफ्तारी के बाद उन्हें विशेष पीएमएलए अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उन्हें दूसरे मनी लांड्रिंग मामले में 30 जनवरी तक ईडी की हिरासत में भेज दिया। ईडी ने पिछले सप्ताह मुंबई और पालघर जिले में वसई-विरार इलाकों में वीवा ग्रुप के परिसरों पर छापे मारे। यह समूह महाराष्ट्र के विधायक और बहुजन विकास अघाड़ी (बीवीए) दल के प्रमुख हितेन्द्र ठाकुर द्वारा प्रवर्तित है।

केंद्रीय जांच एजेंसी ने पंजाब और महाराष्ट्र को-अपरेटिव (पीएमसी) बैंक में कथित कर्ज धोखाधड़ी जांच मामले में अक्टूबर, 2019 में मनी लॉन्ड्रिंग का आपराधिक मामला दर्ज किया था। यह मामला हाउसिंग डेवलपमेंट इंफ्रास्टक्चर लि. (एचडीआईएल), उसके प्रवर्तकों राकेश कुमार वधावन, उनके बेटे सारंग वधावन, बैंक के पूर्व चेयरमैन वारयाम सिंह और पूर्व प्रबंध निदेशक जॉय थॉमस के खिलाफ दर्ज किया गया है।
Iphone पर  Dainik Savera App डाउनलॉड करें



Live TV

Breaking News

Loading ...