Eastern Railway alerts

पूर्व रेलवे ने गणतंत्र दिवस को लेकर अलर्ट किया जारी

भागलपुरः देश मे विध्वंसकारी तत्वों की बढ़ती गतिविधियों के मद्देनजर गणतंत्र दिवस के मौके पर पूर्व रेलवे के मालदह मंडल के प्रमुख स्टेशनों और लंबी दूरी वाली ट्रेनों में तैनात रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) को अलर्ट किया गया है।

मालदह मंडल के रेलवे सुरक्षा बल के समादेष्टा राहुल राज ने शुक्रवार को  यहां बताया कि रेल मंत्रलय के निर्देशानुसार गणतंत्र दिवस के मौके पर इस रेलमंडल के जमालपुर, भागलपुर, मालदह, साहिबगंज, बड़हरवा, सुल्तानगंज प्रमुख स्टेशनों में कार्यरत रेलवे सुरक्षा बल के जवानों को विशेष सतर्कता बरतने के लिए  कहा गया है। उन्होंने बताया कि इस दौरान उक्त स्टेशनों के सभी प्लेटफॉर्मों और इसके सटे समूचे परिसर मे संदिग्ध लोगों तथा लावारिस वस्तुओं पर नजर रखने के लिए सादे लिबास मे जवानों की तैनाती की गई है। इसके अलावा रेलवे स्टेशनो के आंतरिक एवं बाहरी हिस्सों में प्रशिक्षित कुत्ताें और सीसीटीवी कैमरे के सहयोग से सुरक्षा बल के जवान कड़ी नजर रख रहे हैं।

राज ने बताया कि मालदह मंडल के विभिन्न हिस्सों से गुजरने वाली लंबी दूरी की सभी ट्रेनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। खासकर, नार्थ-ईस्ट से आने वाली ट्रेनों के मालदह मंडल में प्रवेश करने के साथ ही सुरक्षा बल के सशस्त्र जवानों को तैनात करते हुए उसे दानापुर मंडल के सीमावर्ती स्टेशन तक भेजा जा रहा है। इसके साथ सादे लिबास में चल रहे जवान ट्रेन के शौचालय और संदिग्ध लोगों पर नजर रख रहे हैं। समादेष्टा ने बताया कि इस रेलमंडल के प्रमुख स्टेशनों सहित अन्य जगहों पर स्थित रेलवे सुरक्षा बल के कैम्प प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में स्थानीय पुलिस-प्रशासन के साथ समन्वय बनाते हुए रेल पटरियों और रेल सम्पदा की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दें और असामाजिक तत्वों की गतिविधियों पर नजर रखें ताकि रेल यात्रियों को किसी तरह की असुविधा नहीं हो।





Live TV

Breaking News

Loading ...