AAP Harpal Cheema

Haryana में आपातकालीन स्थिति, जेल के नियमों का हो रहा उल्लंघन, नौदीप कौर से मिलने पर लगाई रोक: Harpal Cheema

चंडीगढ़ : आम आदमी पार्टी ने हरियाणा पुलिस द्वारा अवैध रूप से गिरफ्तार की गई सामाजिक कार्यकर्ता नौदीप कौर के साथ जेल में बंद AAP नेताओं की बैठक न होने पर नाराजगी जताई है। मंगलवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता और पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा, विपक्ष की उप-नेता सर्वजीत कौर मनुंके और पार्टी की युवा शाखा के सह-अध्यक्ष अनमोल गगन मान, नौदीप कौर से मिलने करनाल जेल पहुंचे। जेल प्रशासन ने उन्हें नौदीप से मिलने की अनुमति दी। AAP नेताओं ने हरियाणा सरकार पर नौदीप कौर से आधार तर्कों के साथ मिलने पर रोक लगाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि "हमने सामाजिक कार्यकर्ताओं के संघर्ष में शामिल होने के लिए नौदीप कौर से मिलने का फैसला किया था और उसे बताना चाहता था कि राज्य के लोग उसके साथ हैं।"

AAP नेताओं ने कहा कि हरियाणा में भाजपा की खट्टर सरकार ने राज्य में आपातकाल की स्थिति पैदा कर दी थी। उन्हें नौदीप कौर से मिलने से रोकने के लिए जेल के नियमों की धज्जियां उड़ाई गईं और मिलने से रोकने के लिए बहुत आधार तर्क दिए गए। उन्होंने कहा कि उनके आवेदन के बावजूद, हरियाणा पुलिस कह रही थी कि कोरोना के कारण बैठक कार्यक्रम रद्द कर दिया गया। AAP नेताओं ने कहा, "हम हरियाणा पुलिस से पूछना चाहते हैं कि कोविद कब दूसरे कैदी अपने रिश्तेदारों से मिलते हैं।" कोरोना समस्या केवल तब उत्पन्न हुई जब वह नौदीप वाहिनी के साथ मिली थी? भाजपा सरकार क्या छिपाने की कोशिश कर रही है?

AAP नेताओं ने कहा कि पंजाब की बेटी पिछले महीने से करनाल जेल में बंद है। नौदीप कौर को हिरासत में लिए जाने की खबरों ने अंतरराष्ट्रीय मीडिया का ध्यान भी खींचा है, लेकिन उनके गृह राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को इसकी परवाह नहीं है। उन्होंने कहा कि "हम कैप्टन अमरिंदर सिंह से हरियाणा सरकार से बात करने और नौदीप कौर को तुरंत रिहा करने की मांग करते हैं।" AAP नेताओं ने कहा कि उन्होंने पहले कप्तान से नौदीप कौर को छोड़ने की अपील की थी, लेकिन उन्होंने इस संबंध में कोई पहल नहीं की और उसके ठिकाने का पता लगाने की कोशिश नहीं की।







Live TV

-->
Loading ...