heels

हर महिला को Heels खरीदते समय जरूर रखना चाहिए इन बातों का ध्यान

महिलाओं को अपने मेकअप , कपड़ों और फुटवेयर्स के साथ बहुत लगाव होता है। और अगर बात सिर्फ हम फुटवेयर्स की करें तो हर महिला चाहती है के वो अलग-अलग और सुंदर फुटवेयर्स पहने। जिसमें वो बेहद अट्रेक्टिव और नजर आए। परन्तु कई महिलाएं फुटवेयर्स लेने के चक्कर में ये ध्यान देना भूल जाती हैं के वो आरामदायक है भी या नहीं, खासतौर में हील्स के मामले में। अगर आप हील्स पहनने की शौकीन हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरुरी है। तो चलिए बताते हैं किन बातों का रखना पड़ेगा ध्यान। 

– सबसे पहले जरूरी है कि आप अपने पैर के साइज़ के मुताबिक ही फुटवियर्स खरीदें, सही साइज़ के फुटवियर्स पहनने से आपको थकान महसूस नहीं होती. पैरों के साइज़ को समय समय पर नापते रहना चाहिए और उसके मुताबिक ही फुटवियर्स खरीदने चाहिए। शरीर मोटा हो जाने से भी पैरों के साइज़ और बनावट में फर्क आ जाता है। 

How to Nail the Socks with Heels Look

– कई बार होता है कि बड़े ब्रांड के फुटवियर आपके लिए कंफर्टेबलल नहीं होते . ऐसे में छोटे ब्रांड में जाने में हिचकिचाए नहीं. कई बार छोटे ब्रांड के फुटवियर आपको काफी आराम दे सकते हैं। 

– अगर पैर चौड़े हों तो आगे से चौड़े फुटवियर्स खरीदने चाहिए जिससे पैरों को स्पेस मिल जाता हैं. पतले पैरों के लिए ऐसे फुटवियर्स खरीदने चाहिए जो चारों ओर से पैर को सर्पोट कर पायें। छोटे पैरों के लिए नुकीले शेप वाले फुटवियर्स खरीदने चाहिए जिससे पैर थोड़े लम्बे लगते हैं। 

– हाई हिल्स खरीदने के बाद उनमें हील कैप जरूर लगवायें और रोज़ एक ही हिल पहनने के बजाय रोज हिल बदल बदल कर पहनें इससे भी पैरों को आराम मिलेगा और हो सके तो हिल्स दिन में 1-2 घंटे ही पहनें इससे ज्यादा देर पहनने से समस्या हो सकती है लेकिन जहां तक हो सके हिल्स के बजाय प्लेटफॉर्म हिल, चंकी हिल्स या लो हिल के फुटवियर्स ही खरीदें क्योंकि हाई हिल्स से कमर, घुटने, एड़ियों, हिप्स और पिंडलियों में दर्द रहना शुरू हो जाता है और ज्यादा हिल्स से हिप्स भी हैवी हो जाते हैं। 

Stylish high heels in red - Paul Green

– ऐसी हील्स खरीदें मजचो आपको आराम दें। फैशन के चक्कर में ऐसी कोई हील्स ना लें जिन्हें आप पहन ही ना सकें.  नहीं तो किसी भी तरह की असहज स्थिति का सामना करना पड़ सकता है।