barnala, breaking news punjab, punjab news online, latest news punjab

बरनाला में किसानों ने मनाया काला दिवस, सरकार के खिलाफ जाहिर की नाराजगी


बरनालाः कृषि कानूनों के विरोध में केएमपी हाईवे जाम करने के साथ साथ पंजाब के कई गावों में किसानों ने इस दिन को काले दिन के रुप में मनाया। इस दिन किसानों ने अलग-अलग जिलों में अपने वाहन लेकर सड़कों को जाम किया और केंद्र सरकार के खिलाफ काले झंडे लहराये। साथ ही किसानों ने जमकर नारेबाजी भी की। 

इस मौके काले झंडों के साथ केंद्र सरकार की खेती कानूनों का विरोध कर रहे किसानों ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा जो खेती कानून किसानों पर थोपे गए हैं वह पूरी तरह से किसान विरोधी हैं और इन खेती कानूनों का विरोध किसान शुरू से कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसानों के संघर्ष को आज 100 दिन पूरे हो चुके हैं लेकिन केंद्र सरकार किसानों की बात नहीं मान रही है।जिसके विरोध में आज किसानों द्वारा जहां दिल्ली में केएमपी रोड को जाम किया जा रहा है।वहीं पूरे पंजाब में किसान संगठनों के बुलावे पर किसानों मजदूरों एवं व्यापारियों द्वारा अपने घरों पर और वाहनों पर काले झंडे लगाकर काले दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। केंद्र सरकार एवं खेती कानूनों का विरोध किया जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि आगामी गर्मी के सीजन को देखते हुए किसानों द्वारा दिल्ली के टिकरी सिंघु एवं गाजीपुर बॉर्डर पर कूलर फ्रिज पंखे आदि भेजने शुरू कर दिए हैं।उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जब तक खेती कानूनों को रद्द नहीं करेगी तब तक किसानों का संघर्ष लगातार जारी रहेगा। वहीं उन्होंने कहा कि बेशक इन खेती कानूनों के विरोध में किसानों को लंबे समय तक बैठना पड़े। किसान इसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं। उन्होंने कहा कि जैसे सर्दियों में किसान दिल्ली के बॉर्डर पर डटे रहे हैं वैसे ही आने वाले गर्मी के सीजन में भी किसान अपने संघर्ष पर डटे रहेंगे। उन्होंने कहा कि आगामी गर्मी के सीजन को देखते हुए बड़ी संख्या में गांव से फ्रिज कूलर पंखे आदि बड़ी संख्या में दिल्ली भेजे जा रहे हैं।।



Live TV

-->
Loading ...