farmer protest

किसान जत्थेबंदियों का ऐलान, निरंकारी ग्राउंड में नहीं नेश्नल हाईवे पर बैठकर चलाएंगे आंदोलनः सूत्र

नई दिल्लीः केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों का अब बड़ा बयान सामने आया है। किसान जत्थेबंदियों का कहना है कि वो दिल्ली के निरंकारी ग्राउंड में जाकर आगे का धरना प्रदर्शन नहीं करेंगे, बल्कि नेश्नल हाईवे पर बैठकर ही अपना धरना चलाएंगे। सूत्रों के हवाले से खबर है कि किसानों की योजना है कि वो नेशनल हाइवे पर बैठकर ही प्रदर्शन करेंगे और दिल्ली की तरफ जाने वाले सभी रास्तों को रोक देंगे और दिल्ली में जाने वाली हर तरह की सप्लाई को रोकेंगे। 

कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसान शनिवार सुबह सिंघु बॉर्डर पर जमा हुए और बैठक की। इसमें उन्होंने प्रदर्शन के लिए उत्तर दिल्ली में स्थान निर्धारित करने के बावजूद सीमा पर ही विरोध-प्रदर्शन जारी रखने का फैसला किया।टिकरी बॉडर पर मौजूद किसानों का भी प्रदर्शन जारी है। हालांकि, निर्धारित स्थल पर जाने को लेकर उन्होंने जल्द फैसला करने की बात कही। एक किसान नेता ने बताया कि पंजाब से दिल्ली प्रवेश करने के प्रमुख रास्ते सिंघु बॉडर पर किसानों की बैठक में फैसला लिया गया कि वे वहां से नहीं हटेंगे और प्रदर्शन जारी रखेंगे। 

उन्होंने कहा, ‘‘हम यहीं (सिंघु बॉडर)प्रदर्शन जारी रखेंगे। हम घर वापस नहीं जाएंगे। पंजाब और हरियाणा से हजारों किसान प्रदर्शन में शामिल होने के लिए आए हैं।’’उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को सीमा पर पुलिस के आंसूगैस एवं पानी के बौछार का सामना करने के बाद सैकड़ों किसान दिल्ली में प्रवेश किए अब भी हजारों किसान सीमा पर जमे हैं और उन्होंने अबतक प्रशासन द्वारा तय धरना स्थल पर प्रदर्शन करने को लेकर फैसला नहीं किया है। 


Loading ...