fast

शीघ्र विवाह के लिए रखें बृहस्पतिवार का व्रत, मिलेगा लाभ

वैसे तो हर दिन भगवान का दिन होता है। लेकिन गुरुवार का दिन भगवान बृहस्पति जी को अर्पित होता है। कहा जाता है भगवान बृहस्पति जी पूजा अर्चना करने से बहुत लाभ प्राप्त होता है।  भगवान बृहस्पति जी की पूजा करने से शादी में आने वाली सारी वाधाओं से छुटकारा मिलता है और सब कुशल मंगल हो जाता है। भगवान बृहस्पति जी को कुछ सरल उपाए से भी खुश किया जा सकता है। तो आइए जानते है उन कुछ उपाए के बारे में : 

1. गुरुवार को केले के वृक्ष पर जल अर्पित करके शुद्ध घी का दीपक जलाकर गुरु के 108 नामों का उच्चारण करने से जल्दी ही जीवनसाथी की तलाश जल्द पूर्ण होगी।

2. शीघ्र विवाह के लिए बृहस्पतिवार का व्रत रखें और विशेष रूप से इस दिन पीले कपड़े पहनें और भोजन में भी पीली चीजों का सेवन करें।

3. यदि आपके व्यवसाय में बाधाएं चल रही हों तो गुरुवार को पूजाघर में हल्दी की माला लटकाएं, अपने कार्यस्थल पर पीले रंग की वस्तुओं का प्रयोग करें और भगवान लक्ष्मी-नारायण के मंदिर में लड्डू का भोग लगाना चाहिए।

4. अगर घर में दरिद्रता का नाश करना हो तो बृहस्पतिवार के दिन घर के सदस्य खासतौर पर महिलाएं बाल न धोएं, साथ ही नाखून भी न काटें।

5. अगर प्रमोशन या रोजगार संबंधी बाधा आ रही हो तो गुरुवार को किसी मंदिर में पीली वस्तुएं जैसे खाद्य पदार्थ, फल, कपड़े इत्यादि का दान करें। तो आप अपनाएं ये उपाय और विवाह व अन्य बाधाओं से मुक्ति पाएं।






Live TV

Breaking News

Loading ...