Chinese Covid 19 vaccines

पहले खेप के चीनी कोविड-19 टीके इक्वाडोर पहुंचे

इक्वाडोर सरकार द्वारा खरीदे गए चीन की साइनोवैक बायोटेक कंपनी के कोविड-19 टीके 7 अप्रैल को तीसरे पहर इक्वाडोर की राजधानी क्विटो पहुंचे। इक्वाडोर के राष्ट्रपति लेनिन मोरेनो, विदेश मंत्री और अन्य सरकारी प्रतिनिधियों, इक्वाडोर स्थित चीनी राजदूत छेन योक्वो ने वैक्सीन का स्वागत किया।

राष्ट्रपति लेनिन मोरेनो वे कहा कि महामारी के खिलाफ लड़ाई में कोविड-19 टीका एक महत्वपूर्ण हथियार है। चीन सरकार ने कठिनाइयों को दूर करते हुए इक्वाडोर को टीकों की खरीद की सुविधा दी, टीकों के समय पर वितरण को सक्रिय रूप से बढ़ावा दिया, जिससे दोनों देशों के बीच एक-दूसरे का समर्थन करने की गहन मैत्री दिखाई गई। इक्वाडोर इसके लिए चीन का आभारी है। टीकाकरण योजना के अनुसार इक्वाडोर के विभिन्न क्षेत्रों में टीका वितरित किया जाएगा।

चीनी राजदूत छेन योक्वो ने कहा कि महामारी फैलने के बाद चीन और इक्वाडोर हमेशा एक साथ सहयोग करते हैं और एक-दूसरे का समर्थन करते हैं। चीन ने कोविड-19 टीके को वैश्विक सार्वजनिक उत्पाद बनाने के लिए अपनी प्रतिबद्धता को पूरा किया, मुश्किलों को दूर करते हुए इक्वाडोर को टीके प्रदान किया, जिससे दोनों देशों के बीच गहन मैत्री दिखाई गई। उन्हें आशा है कि चीन में उत्पादित टीके इक्वाडोर के लोगों को महामारी को जल्द से जल्द दूर करने में मदद करेंगे।
(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)




Live TV

-->
Loading ...