NPC

13वीं एनपीसी के चौथे पूर्णाधिवेशन का पहला न्यूज ब्रीफिंग आयोजित

चीनी राष्ट्रीय जन प्रतिनिधि सभा यानी एनपीसी की 13वीं राष्ट्रीय कमेटी का चौथा पूर्णाधिवेशन 5 मार्च को पेइचिंग में आयोजित हुआ। 4 मार्च को आयोजित न्यूज ब्रीफिंग में सम्मेलन के प्रवक्ता चांग येसुए ने परिचय देते हुए कहा कि वर्तमान सम्मेलन 7 दिनों तक चलेगा। सम्मेलन की एक महत्वपूर्ण कार्यसूची के रूप में "14वीं पंचवर्षीय योजना" और 2035 तक के दीर्घकालिक लक्ष्यों (ड्राफ्ट) की रूपरेखा की समीक्षा की जाएगी। 

चांग येसुए के परिचय के अनुसार वर्तमान सम्मेलन 5 मार्च की सुबह उद्घाटित होगा और 11 मार्च को दोपहर बाद समाप्त होगा, कुल 3 बार पूर्णाधिवेशन आयोजित होगा और सम्मेलन में 10 एजेंडे शामिल होंगे।

चांग येसुए ने कहा कि एनपीसी की 13वीं राष्ट्रीय कमेटी के तीसरे पूर्णाधिवेशन की तरह वर्तमान सम्मेलन की अवधि को उचित रूप से छोटा किया जाएगा। लेकिन सम्मेलन में निर्धारित एजेंडे का पालन किया जाएगा, कानूनों, नियमों और कानूनी प्रक्रियाओं के अनुसार प्रारंभिक बैठक, पूर्णाधिवेशन, अध्यक्ष समूह की बैठक, अध्यक्ष समूह में स्थायी अध्यक्ष की बैठक और प्रतिनिधि मंडल के पूर्णाधिवेशन, विभिन्न प्रतिनिधि समूह की बैठक आयोजित होंगे।

उस दिन आयोजित न्यूज ब्रीफिंग में चांग येसुए ने चीन के कोविड-19 वैक्सीन निर्यात, सैन्य व्यय, चीन-अमेरिकी संबंध जैसे गर्म मुद्दों पर देसी-विदेशी संवाददाताओं के सवालों का जवाब भी दिया। 
(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)




Live TV

-->
Loading ...