makeup tricks, eyes

बड़ी और आकर्षक Eyes के लिए फॉलो करें ये Makeup Tricks

आंखें आकर्षक हो तो हमारी खूबसूरती और भी अधिक बढ़ जाती है। लेकिन कई महिलाओं की शिकायत होती है के उनकी आंखें बेहद छोटी हैं जिससे उनका लुक बिगाड़ने के साथ खूबसूरती को भी कम करता है। ऐसे में आज हम आपको कुछ मेकअप ट्रिक्स बताएंगे जिससे आपकी ऑंखें छोटी से बड़ी दिखेंगी और बेहद खूबसूरती भी बढ़ेगी। चलिए जानते हैं उन मेकअप ट्रिक्स के बारे में। 

कंसीलर करें यूज : असल में, आंखों के आसपास काले घेरे यानी डार्क सर्कलर होने से आंखें छोटी और बुरी नजर आती है। ऐसे में कंसीलर का इस्तेमाल करके आप अपनी इस परेशानी से छुटकारा पा सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले अपनी स्किन टोन के हिसाब से कंसीवलर का रंग चुनें। फिर उसे आंखों के नीचे हल्के हाथों से लगाएं। आप चाहे तो इसे लगाने से पहले आंखों के नीचे थोड़ा बेकिंग पाउडर लगा सकती है।

कर्ल करें पलकें: इसके लिए आंखों को आईलैशेज कर्लर से कर्ल करें। यह आपको बाजार से आसानी से मिल जाएगा। इसके अलावा आप मस्कारा ब्रश से भी इसे कर्ल कर सकती है। अगर आप मस्कारा से इसे करने वाली है तो पहले ऊपरी पलकों पर मस्कारा लगाकर पलकों को ऊपर की तरह 3-4 कर्ल करें। फिर इसी प्रक्रिया को निचली पलकों पर दोहराएं। उसके बाद अपनी वॉटर लाइन पर काला या अपने मनपसंद कलर का काजल लगाएं। 

आईलाइनर लगाते समय ना करें यह गलती: अक्सर लड़कियां फैशन को फॉलो करने के चक्कर में मोटी आईलाइनर लगाती है। मगर यह जरूरी नहीं है कि जो चीज दूसरे पर अच्छी लगे वो आप पर भी करेगी। ऐसे में अगर आपकी आंखें छोटी है तो इसपर मोटे की जगह पतला लाइनर लगाएं। इसके साथ आंखों के कोने पर पतला सा आईलाइनर लगाना सही रहेगा।

इस तरह भी करें लाइनर को यूज : आजकल बहुत सी लड़कियां निचली लैशलाइन के बाहरी ओर भी काजल या लाइनर लगाती है। इससे आंखें बड़ी लगने के साथ और भी खूबसूरत दिखाई देती है। ऐसे में छोटी आंखों वाली लड़कियां इसे ट्राई कर सकती है। 

सही आईशैडो कलर चुनें: मेकअप करते समय सही आईशैडो चुनना भी बेहद जरूरी है। नहीं तो खूबसूरती निखरने की जगह खराब होने लगेगी। इसके लिए लाइट ब्राउन या न्यूड शेड सही रहेंगे। इससे आंखें बड़ी, सुंदर और आकर्षित नजर आएगी। 

Live TV

Breaking News

Loading ...