Makeup Tips, glamorous look, winter Makeup

Makeup Tips: सर्दियों में Glamorous Look के लिए फॉलो कीजिये ये खास Winter Makeup Tips

मेकअप करना हर लड़की को पसंद होता है। मेकअप से लुक और भी ज्यादा आकर्षक और सुंदर हो जाती है। लेकिन लड़कियां सोचती हैं के मेकअप हर सीजन में सेम होता फिर चाहे बात गर्मियों की हो या सर्दियों की। लेकिन ऐसा बिलकुल नहीं नहीं होता क्योंकि सर्दियों के मौसम में त्वचा से नमी, बेजान, रूखी और खिंची खिंची जिससे चेहरे पर एक हेल्दी ग्लो कायम रखना एक बड़ी चुनौती साबित होती है। इसके साथ मेकअप भी लड़कियां गलत तरीके से करती हैं। परन्तु अब आपको फ़िक्र करने की जरुरत नहीं है क्यूंकि आज हम आपको कुछ खास विंटर मेकअप टिप्स लेकर ए हैं जिन्हें फॉलो करने से आपको परफेक्ट मेकअप लुक मिलने में मदद मिलेगी। 

क्लेंज़िंग:मेकअप से पहले चेहरे को अच्छी तरह से साफ कर लें, जिससे कि स्कीन के डेड सेल्स पूरी तरह से हट जाएं।  सर्दियों में चेहरे को साबुन से कतई ना धोएं। इससे चेहरे का नेचुरल ऑयल धुल सकता है। चेहरा साफ़  करने के लिए अपनी त्वचा के टाइप के अनुरूप मृदु हर्बल फेस वॉश का उपयोग करें। 

No description available.

मॉइश्चराइजिंग:सर्दियों में सबसे पहले अच्छी क्वालिटी का ऑयल बेस्ड मॉइश्चराइजिंग लोशन चेहरे पर लगाएं जो आपके चेहरे को नम रखेगा। ऑइली स्किन वाली महिलाओं को जेल बेस्ड मॉइश्चराइजर चुनना चाहिए। हम आपको SPF-50 वाला सनब्लॉक मॉइश्चराइजर इस्तेमाल करने की सलाह देंगे जो आपकी स्किन को यू वी रेडिएशन के दुष्प्रभाव से बचाएगा।

कंसीलर का उपयोग: सर्दियों में लिक्विड अथवा क्रीमी कंसीलर का इस्तेमाल करें। हमेशा फाउंडेशन से हल्के शेड  का कंसीलर लगाएं। आंखों के नीचे के काले घेरों को छिपाने के लिए और आंखों को हाईलाइट करने के लिए आंखों के नीचे कंसीलर अवश्य लगाएं लेकिन ज्यादा कंसीलर का प्रयोग न करें। 

फाउंडेशन का उपयोग: सर्दियों में चेहरे पर ग्लो लाने के लिए क्रीमी या ऑयल बेस्ड फाउंडेशन का उपयोग करें। इस मौसम में मैट फाउंडेशन का उपयोग कतई ना करें।

ब्लशर का उपयोग: चेहरे पर चमक लाने के लिए गालों पर बिना दवाब दिये हल्के हाथों से ब्लशर लगाएं। मुस्कुराएं और ब्रश से गालों के उभार की तरफ़ नीचे से ऊपर की दिशा में ब्लशर अप्लाई करें। ब्लशर को नाक के लेवल के नीचे से टेंपल हेअर लाइन तक लगाएं पर नाक से कुछ दूरी पर लगाएं।

लिप मेकअप:सही देखभाल के अभाव में सर्दियों में होंठ फटने लगते हैं। तेज ठंड में कई बार उन पर पपड़ी तक जम जाती है। फटे पपड़ी दार होठों पर लिपस्टिक लगाने से वे बहुत भद्दे दिखते हैं। इससे बचने के लिए लिपस्टिक लगाने से पहले अपने होठों पर थोड़ी पैट्रोलियम जेली लगाएं और फिर उन पर हल्के हाथों से लिपस्टिक का एक कोट लगाएं, जिससे लिपस्टिक का फैलाव इकसार हो।

आई ब्रो टचअप: आजकल थिक आई ब्रो ट्रेंड में हैं। बहुत पतले आई ब्रो ओल्ड लुक देते हैं। यदि आपकी आई ब्रो पतली हैं या यदि आपकी आइब्रोज़ में खाली जगह है तो उन्हें आई ब्रो पेंसिल से फ़िल करें। आइब्रो गैप भरने के लिए आइब्रो पेंसिल से गहरी लाइन ना खींचें वरन हल्के हाथों से पांच या छह बार आइब्रो पेंसिल से नीचे की ओर लाइन खींचे।

आई मेकअप:अमूमन महिलाएं फाउंडेशन लगाने के बाद आई मेकअप करती हैं लेकिन यह गलत है। आई मेकअप हमेशा फाउंडेशन लगाने से पहले करना चाहिए। इससे फाइनल लुक अधिक नैचुरल प्रतीत होता है।

कंसीलर का उपयोग: मेकअप अधिक समय तक टिके इसके लिए सर्वप्रथम आई लैश  पर कंसीलर अप्लाई करें। 

No description available.

कॉम्पेक्ट पाउडर: कंसीलर की परत के ऊपर थोड़ा सा पाउडर लगाएं जिससे कंसीलर सेट हो जाए। इस प्रकार आई मेकअप के लिए बेस तैयार है जिसके ऊपर आई मेकअप देर तक टिका रहेगा।

आईशैडो का उपयोग: अपनी पसंद के अनुरूप आईशैडो लगाएं। ग्रे, पिंक, न्यूड और ब्राउन सर्दी के लिए उपयुक्त शेड हैं। सर्दी में पाउडरी शैडो की अपेक्षा क्रीमी शैडो का इस्तेमाल करें।

आई लाइनर: आई मेकअप के लिए आई लाइनर का प्रयोग अवश्य करें क्योंकि यह आपकी आँखों को डिफ़ाइन करता है और उन्हें ब्राइट लुक देता है। ध्यान रखें, ब्लैक आई लाइनर आपको हार्श और ओल्ड लुक देता है। आप चाहें तो आंखों की शेप को मोहक उभार देने के लिए ऊपरी आई लैश पर ब्राउन या मनपसंद शेड का आईलाइनर पेंसिल लगाएं। इस पर शैडो ब्रश से अपर स्ट्रोक चलाते हुए हल्के हाथों से स्मज करते हुए मस्कारा के दो कोट लगाएं। 



Breaking News

Live TV

Loading ...