curly hairs, parlor

परफेक्ट Parlor जैसे चाहिए Curly Hairs तो अपनाएं ये Tips

लड़कियों को आज कल कर्ली हेयर्स बहुत पसंद आ रहे हैं, जिसके लिए वो या तो खुद कर्लिंग आयरन के साथ या फिर पार्लर से बालों को कर्ल करवाती हैं। कर्ली हेयर्स खूबसूरत तो बनाते ही हैं साथ ही में ये आपको बाउंसी लुक भी देते हैं। लेकिन कई लड़कियों की शिकायत होती है की घर पर किए कर्ल सही तरीके से या पार्लर जैसे नहीं होते। 

ऐसे में आपको घर पर अगर घर पर पार्लर जैसे परफेक्ट कर्ली हेयर चाहिए तो आयरन का साइज एक या दो इंच की चौड़ाई का होना चाहिए।कसे हुए छोटे छोटे कर्ल बनाना चाहती हैं तो, आयरन मुंह का साइज 75 इंच या उससे चौड़ा हो। बाल कर्ली और मोटे हैं, तो 200- 300 डिग्री तापमान होना चाहिए। अगर बालों में कलर करवाया है तो 200 डिग्री के अंदर तापमान रखें।

जरूरी है ब्रश-
आयरन लगाने से पहले बाल अच्छी तरह सुलझे होने चाहिए। ड्राई हों, इसका भी ध्यान रखें। खासतौर पर ध्यान दें कि गीले बालों में कर्ल न करें, वरना वे जल सकते हैं। इसलिए सावधानी से प्रयोग करे, बालों को हीट स्टाइलिंग देने से पहले शैंपू से धो कर कंडीशन कर लें। फिर हेयर स्प्रे या कर्लिंग सीरम लगा कर कर्ल करें।

इस तरह संवारें कर्ली बालों को-
कर्ली हेयर को ज्यादा तेल लगाने की जरूरत होती है। आप जैतून का तेल, नारियल का तेल, बादाम का तेल और दूसरे नेचुरल हेयर ऑयल का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके अलावा हेयर पैक भी लगाएं। मेयोनेज, अंडा, दूध, दही, शहद और नींबू कुछ ऐसे हेयर पैक हैं जो असरदार होने के साथ प्राकृतिक भी हैं। 

इसलिए समय-समय पर शैंपू करती रहें। कंडीशनिंग करना न भूलें। कर्ली हेयर की देखभाल में कंडीशनिंग बेहद जरूरी है। शहद, अंडा, सेब, सिरका और चाय कुछ बेहतरीन प्राकृतिक कंडीशनर हैं। बाजार का कंडीशनर भी ला सकती हैं। कंघी करने में भी सावधानी बरतें। बता दें की चौड़े दांत वाली कंघी ठीक रहेगी।



Live TV



Breaking News

Loading ...