food catering, Indian Railways

चलती ट्रेन में मिलेगा मनपसंद गरमा-गरम खाना, रेलवे ने शुरू की खास सुविधा

नई दिल्लीः अगर आप भी ट्रेन में सफर करने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। दरअसल भारतीय रेलवे ने यात्रियों के लिए ई-कैटरिंग की सुविधा 1 फरवरी से शुरू कर दी है। हालांकि चुनिंदा रेलवे स्टेशनों पर ही ई-कैटरिंग सेवा शुरू हुई है। रेलवे ने बताया कि 250 ट्रेनों में यात्रियों को यह सुविधा 65 स्टेशनों पर मिलेगी। बता दें कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए भारतीय रेलवे ने ई-कैटरिंग की सेवा को पूरी तरह बंद कर दिया था।
Android पर Dainik Savera App डाउनलॉड करें
ऐसे करें खाना ऑर्डर
रेलवे ने बताया कि यात्री ई-कैटरिंग मोबाइल ऐप ‘फूड ऑन ट्रैक’ के जरिए अपना खाना आर्डर कर सकते हैं। आप इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। अभी 500 से भी अधिक रेस्टोरेंट इस एप के माध्यम से यात्रियों को खाना उपलब्ध करा रहे हैं।
-इस ऐप से खाना ऑर्डर करने के लिए यात्री को अपनी टिकट बुकिंग डिटेल्स जैसे पीएनआर नंबर, ट्रेन का नाम, यात्री का नाम, बोगी संख्या और सीट नंबर की जानकारी खाने ऑर्डर करते समय देनी होगी। 
-इसके बाद आपको अगले स्टेशन पर उपलब्ध रेस्टोरेंट के विकल्प दिखाई देंगे। आप इनमें से किसी भी रेस्टोरेंट का मेन्यू देख सकते हैं। 
-आप अपनी मनपसंद का खाना चुनकर कार्ट में डाल दें। 
-इसके बाद कार्ट में जाकर पेमेंट के ऑप्शन पर क्लिक करें और पेमेंट करते ही आपका ऑर्डर प्लेस हो जाएगा।
 
इन स्टेशनों पर मिलेगी यह सुविधा
जानकारी के मताबिक पहले चरण में पश्चिम बंगाल के मालदा टाउन, ओडिशा के राउरकेला, झारखंड के टाटा, पश्चिम बंगाल के हावड़ा, सियालदह, आसनसोल, न्यू जलपाईगुड़ी, बिहार में पटना, असम में गुवाहाटी, झारखंड में धनबाद, मध्य प्रदेश में भोपाल, महराष्‍ट्र में नागपुर, राजस्थान में कोटा समेत 65 रेलवे स्टेशनों को चुना गया है।
Iphone पर  Dainik Savera App डाउनलॉड करें



Live TV



Breaking News

Loading ...