sensitive skin

जिन लड़कियों की त्वचा है Sensitive वो जरूर अपनाएं ये 5 तरीके

ज्यादातर महिलाओं की त्वचा सेंसेटिव होती है जिसके कारण उन्हें कई तरह की प्रहसनियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में कोई प्रोडक्ट्स भी उनकी स्किन पर काम नहीं आते हैं। इसी के चलते आज हम आपको कुछ जरुरी चीजों का इस्तेमाल करने के बारे में बताएंगे जिससे आपको सेंसेटिव त्वचा का अच्छे से ख्याल रख पाएंगे और साथ ही में स्किन ग्लो भी करने लगेगी। 

# पानी: धुल मिटटी की वजह से चेहरे पर गंदगी आ जाती है जो चेहरे पर संक्रमण का कारण बनता है इसके लिए दिनभर में त्वचा को 2-3 बार पानी से अच्छे से साफ करे। इससे त्वचा पर से गंदगी साफ हो जाती है, और रोज़ाना 8-10 गिलास पानी का सेवन करे। पानी का सेवन करना दिनभर ताज़गी का अहसास कराएगा।

# दूध: दिन में 2-3 बार चेहरे पर ठन्डे पानी से छींटे मारे और दूध से चेहरा साफ करे। ऐसा करने से करने से न तो चेहरे पर गंदगी होगी और न ही किसी भी वजह से संक्रमण हो पायेगा।

# मसाले युक्त खाने को मनाही: खाने पीने की गलत आदतों की वजह से भी ऐसी त्वचा हो जाती है। इसलिए खाने को सही समय पर खाए और अधिक मसाले युक्त खाने का सेवन करना बंद कर दे।

# सौंदर्य प्रसाधनो से बचे: दुसरो की सोंदर्य सामग्री का प्रयोग करने से बचे, क्योकि दुसरो की सोंदर्य प्रसाधनो का उपयोग करना संक्रमण का कारण होता है। संक्रमण से बचना है तो किसी का भी सामान का उपयोग न ही के बराबर करे।

# चिकित्सक की सलाह: कील, मुंहासे और दाग धब्बे को हटाने के लिए किसी भी प्रकार के पदार्थो का प्रयोग करने से पहले चिकित्सक की सलाह अवश्य ले।

Breaking News

Live TV

Loading ...