blusher, pink cheeks

बिना ब्लशर की मदद से पाएं नैचुरली गुलाबी गाल, फॉलो करें ये टिप्स

लड़कियां हमेशा खूबसूरत और पिंक दिखना चाहती हैं जिसके लिए वो मेकअप में ब्लशर का इस्तेमाल करती हैं जिससे उनकी गालें पिंक दिखाई देती हैं। लेकिन ज्याद प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से कई और तरह की परेशानी का सामान करना पड़ सकता है। ऐसे में नेचुरल अगर आपके गाल पिंक हो जाएँ तो आपकी खूबसूरती में चार चाँद लग जायेंगे। चलिए इसी के साथ आपको कुछ घरेलू नुस्खे बताते हैं जिससे आपके गाल नैचुरली हमेशा के लिए पिंक हो जायेंगे। 

चुकंदर: क्‍या आप चाहती हैं कि आपके गाल दिखने में लाल लगें तो चुकंदर चुकंदर से बेहतर कुछ नहीं। पहले 2 से 3 चुकंदर को उबाल कर मैश कर लें, फिर उसमें 3 चम्मच केओलिन पाउडर मिलाएं इसे आपने चहरे और गले में लगाएं और 20 मिनट के लिए छोड़ दें फिर धो लें।

मसूर की दाल और दूध का पेस्‍ट: घर पर काफी असानी से मसूर की दाल उपलब्‍ध हो जाती है। मसूर की दाल को 30 मिनट के लिए दूध में भिगो दें फिर इसे पीस लें। अब इसमें केओलिन पाउडर मिलाएं और 20 मिनट के लिए छोड़ दें।

बेसन, मलाई, चोकर और दही: 2-3 चम्मच बेसन लें इसमें एक चमम्च दूध की ​​क्रीम और एक-एक चम्मच गेहूं की भूसी और दही मिलाएं। फिर इसे चहरे पर 15 मिनट के लिए लगाये और धोलें। इससे आपके गाल नरम और मुलायम हो जाएंगे।

खीरा: अगर आपकी त्‍वचा बेजान लगती है और आप उस पर से डेड स्‍किन हटाना चाहती हैं तो खीरे का गूदा लगाइये। खीरे के गूदे को चहरे पर लगाएं इससे आपकी त्वचा का रंग हल्का होगा साथी ही डार्क सर्किल भी कम होजाएंगे।

Natural Makeup for Winter | Makeup trends, Perfect eyebrows, Blush on cheeks

खीरे, नींबू, दूध और शहद का पेस्ट: आप घर पर ही फेस पैक बना सकती हैं। इसके लिए आपको कसा हुआ खीरा, नींबू का रस (1/4 कप), शहद और दूध 5-5 चम्मच मिला लें। फिर इसे 5-6 घंटे के लिए फ्रिज में रख दें। ठंडा होजाने पर इसे लगाये, और 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें।

नींबू और दूध: मालिश करने से आप त्वचा हमेशा जवान और स्वस्थ रहती है। इसके लिए आपको 1/4 कप नींबू का रस और उसमें दूध मिला दें। फिर इससे चहरे पर मालिश करें। इससे आपके चहरे का ब्लड सर्कुलेशन भी अच्छा होगा।

बादाम: त्वचा में चमक के लिए नमी बहुत जरुरी है और इसे लिए आपको उसे रोज़ मॉइस्चराज़ करने की जरुरत है। थोड़े से बादाम को पीस लें फिर उसमें गुलाब की पंखुड़ी पीस लें अब इसमें पांच-पांच चम्मच पुदीना का रस और शहद मिलाएं अब इसे 5-6 दिनों फ्रिज में रख दें। फिर इसे रात में सोते वक़्त लगाएं।

फेस की मसाज करें: अपने गालों को चमक देने के लिये आप उन पर फेशियल मसाज भी कर सकती हैं। अपने गालों पर उंगलियों से हल्‍के हल्‍के मसाज करें जिससे ब्‍लड सर्कुलेशन अच्‍छा हो और गालों में एक नेचुरल ग्‍लो आए।

एक्‍सरसाइज भी करें: जिन लड़कियों के गाल गुलाबी होते हैं, उन्‍हें देख कर ही पता चल जाता है कि उनकी हेल्‍थ अच्‍छी है। तो अगर आप अंदर से अच्‍छा फील नहीं कर रही हैं तो आपके गालों पर भी वह चमक नहीं आएगी। एक्‍सरसाइज करने से शरीर में खून का सर्कुलेशन होता है और शरीर की सारी जमा गंदगी बाहर निकलती है। 


Breaking News

Live TV

Loading ...