chandigarh, breaking news punjab, harjeet grewal, bibi jagir kaur

SGPC को हरजीत ग्रेवाल ने की अपील, किसान आंदोलन में न लगाएं दसवंद का पैसा

चंडीगढ़ः कृषि आंदोलन में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की भूमिका के बारे में भारतीय जनता पार्टी के सीनियर नेता हरजीत सिंह ग्रेवाल ने SGPC की प्रधान बीबी जागीर कौर को अपील की है। उन्होनें पत्र लिखकर मांग की है कि ऐसी फिरकू गतिविधियों से दूर रहें और धार्मिक संस्था के अक्स को बरकरार रखा जाए। 

उन्होनें अपने पत्र में कहा है कि हाल ही में दिल्ली के साथ लगती सीमाओं पर आंदोलन कर रहे किसानों के लिए शिरोममि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी आरजी शैड् बावकर देगी और गर्मियों के लिए पंखा भी लगाएगी। ऐसे में हरजीत गरेवाल ने बीबी जागीर कौर से कहा है कि कमेटी की असल भूमिका, गुरुद्वारों के प्रबंध को देखना है नकि ऐसी गतिविधियों में दखलअंदाजी करना। उन्होनें कहा कि एक निरोल धार्मिक संस्था होने के नाते शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को सीधे तौर पर इस मामले में दखल नहीं देनी चाहिए। उन्होनें अपने पत्र में लिखा है कि मैं समझता हूं के गुरुद्वारा एक्ट 1925 और पंजाब एक्ट 8 (1925) के तहत दी गऊ व्याख्या के उलट है।उन्होेनें कहा कि SGPC इस तरह करके अपने अधिकार क्षेत्र की हदें ही पार नहीं कर रही बल्कि किसान आंदोलन को एक फिरकू रंगत भी दे रही है 

उन्होनें SGPC की प्रधान बीबी जागीर कौर से अपील की है कि वो प्रधान होने के नाते इस तरह की गतिविधियों से दूर रहें और SGPC एक धार्मिक संस्था है जो कि धर्म का काम करती है। किसान आंदोलन में दसवंद का पैसा लगाकर किसान आंदोलन को सिख आंदोलन न बनाया जाए। 



Live TV

-->
Loading ...