Heathrow Airport

Heathrow Airport ने ब्रिटेन से बाहर जा रहे यात्रियों के लिए त्वारित Covid-19 जांच की शुरू

लंदन:  ब्रिटेन के लंदन में स्थित हीथ्रो हवाई अड्डे ने देश से बाहर जाने वाले यात्रियों के लिए मंगलवार को प्रस्थान पूर्व त्वारित कोविड-19 जांच की सुविधा शुरू की। इस निजी जांच में 80 पाउंड का खर्च आएगा जिसका मकसद देश से बाहर जा रहे मुसाफिरों को करीब 60 मिनट में उनका नतीजा मुहैया कराना है।

हवाई अड्डे ने कहा कि उसके, प्रस्थान से पहले जांच करने की सुविधा देने का उद्देशय़ ब्रिटेन से बाहर जाने वाले यात्रियों को दुनिया भर की सरकरों की जरूरतों को पूरा करने में मदद करना है और मुसाफिर को यह आश्वस्त करना है कि विमान में यात्री को तभी सवार होने की इजाजत दी जाएगी जब वह संक्रमण मुक्त होने की रिपोर्ट दिखाएगा। हीथ्रो के सीईओ जॉन हॉलैंड-काये ने कहा कि कई देश व्यापार और यात्र को फिर से शुरू करते हुए अपनी सीमाओं को सुरक्षित रखने के लिए पहले से जांच का इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अंतत? हमें प्रस्थान पूर्व जांच के लिए साझा अंतरराष्ट्रीय मानक की जरूरत होगी तथा हम ब्रिटेन सरकार की इस हालिया घोषणा का स्वागत करते हैं कि वह इस दिशा में विश्व का नेतृत्व करना चाहते हैं। 

काये ने कहा कि हम इसे जल्द से जल्द मुमकिन बनाने के लिए उसके साथ काम करेंगे ताकि रोजगार के साथ-साथ लोगों की जान भी बचा सकें। हवाई अड्डे ने बताया कि त्वारित जांच की सुविधा शुरुआत में हांगकांग जाने वाले यात्रियों के लिए है। उन्हें उड़ान भरने से पहले हवाई अड्डे पर पूर्व प्रस्थान परीक्षण आवशय़कताओं को पूरा करने का विकल्प दिया गया है।