Jammu and Kashmir

जम्मू-कश्मीर में घने कोहरे से वाहनों की आवाजाही प्रभावित

जम्मू-कश्मीर में मंगलवार को सुबह कोहरे के कारण पैदल यात्रियों और वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई। घाटी और लद्दाख में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में अंतर कम हो गया। हाड़ कंपाने वाली ठंड के साथ लद्दाख के द्रास में रात का न्यूनतम तापमान शून्य से 28.5 डिग्री सेल्सियस नीचे पहुंच गया। द्रास में सोमवार को अधिकतम तापमान शून्य से 10.6 डिग्री सेल्सियस था। 

द्रास दुनिया के सबसे ठंडे रिहायशी स्थानों में से एक है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘कोहरा छाने और मौसम के शुष्क रहने की संभावना है। बादल छाने के कारण घाटी और लद्दाख में अधिकतम और न्यूनतम तापमान के बीच का अंतर कम हो गया है।’’

स्थानीय रूप से ‘चिल्लई कलां’ के नाम से जानी जाने वाली 40 दिनों की कठोर सर्दियों की लंबी अवधि 31 जनवरी को समाप्त होगी। श्रीनगर में मंगलवार को न्यूनतम तापमान शून्य से 0.9 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, जबकि सोमवार को अधिकतम तापमान 4.1 डिग्री था। पहलगाम में मंगलवार को न्यूनतम तापमान शून्य से 5.3 डिग्री नीचे और गुलमर्ग में शून्य से 11.3 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। रात के सबसे कम तापमान के रूप में लद्दाख के लेह में शून्य से 15.9, कारगिल में शून्य से 14.4 और द्रास में शून्य से 28.5 डिग्री सेल्सियस नीचे तापमान दर्ज किया गया। जम्मू शहर में न्यूनतम तापमान 8.9, कटरा में 6.4, बटोत में 2.4, बनिहाल में  2.0 डिग्री सेल्सियस और भदरवाह में शून्य से 0.5 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। 


Breaking News

Live TV

Loading ...