Hema Malini birthday Special

B'day Spl: हेमा मालिनी ने किया था धर्म परिवर्तन, जानिए शादी के वक्त रखा था कौन सा नाम और उनके जीवन से जुड़े किस्से खास

हिन्दी सिनेमा जगत में ड्रीम गर्ल बन सबके दिलो पर राज करने वाली अभिनेत्री हेमा मालिनी का नाम दुनिया भर में शुमार है। अपने समय में हेमा मालिनी ने फिल्म इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्म दी। आज भी दुनिया भर में उनके चाहने वालों की कोई कमी नहीं है। बता दें कि आज हेमा मालिनी अपना 72वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। तो आइए आपको बताते हैं उनके जीवन से जुड़े कुछ अनसुने किस्सों के बारे में खास। 

शादी शुदा धर्मेंद्र पर आया दिल 

बता दें कि फिल्म इंडस्ट्री की टॉप अभिनेत्रियों में शुमार हेमा मालिनी ने ना सिर्फ फिल्मों बल्कि राजनीति में भी अपनी अलग छाप छोड़ी है। वह मथुरा से भारतीय जनता पार्टी की लोकप्रिय सांसद भी हैं। फिल्म इंडस्ट्री की ये टॉप अभिनेत्री पहले से ही शादी-शुदा स्टार धर्मेंद्र पर अपना दिल हार बैठी थीं। जब 1970 के दशक में धर्मेंद्र और हेमा के बीच प्यार हुआ, तो उससे पहले ही अभिनेता प्रकाश कौर संग शादी कर चुके थे और उनके चार बच्चे भी थे। वहीं जब हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र से शादी की थी, तब उन्होंने कहा था कि शादी कभी किसी को दुख नहीं देती। 



हेमा और धर्मेंद्र की पहली मुलाकात

फिल्म 'तुम हसीन मैं जवान' के सेट पर हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की पहली मुलाकात हुई। इस फिल्म के बाद हेमा और धर्मेंद्र की जोड़ी तकरीबन 40 फिल्मों में एक-साथ नजर आई। दोनों की जोड़ी को दर्शकों का भी खूब प्यार मिला। अपनी ऑटोबायोग्राफी 'हेमा मालिनी: द ऑथोराइज्ड बायोग्राफी' में हेमा मालिनी ने खुलासा कर बताया था कि अपने समय के दो सुपरस्टार जितेंद्र, संजीव कपूर ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया था। लेकिन वो धर्मेंद्र थे जिन्होंने उनका दिल जीता था। जिसके बाद धर्मेंद्र संग अपने रिश्ते को आगे बढ़ाते हुए हेमा ने जितेंद्र और संजीव कपूर का रिश्ता ठुकरा दिया था।