​​former DGP Sumedh Saini, Bahibal Kalan firing, High Court, Justice Girish Agnihotri

पूर्व DGP सैनी की याचिका पर तत्काल सुनवाई से HC का इंकार

चंडीगढ़: बहबल कलां गोलीकांड केस में पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह सैनी ने अपने खिलाफ दायर चार्जशीट रद्द करने के मामले में जो याचिका दायर की है, उस पर जल्द सुनवाई करने की जो अर्जी दायर की थी, वह अर्जी सोमवार को  वापस ले ली है। अब सैनी की इस याचिका पर आईजी परमराज सिंह उमरानंगल और इंस्पेक्टर गुरदीप सिंह की याचिकाओं के साथ हाईकोर्ट 26 फरवरी को एक साथ सुनवाई करेगा।

इससे पहले शुक्रवार को जस्टिस गिरीश अग्निहोत्री ने सैनी की इस अर्जी पर सुनवाई से इंकार करते हुए इसे अन्य बैंच को रेफर कर दिया था। सोमवार को जस्टिस अलका सरीन की बैंच के समक्ष सैनी की अर्जी पर सुनवाई हुई तो बैंच ने इस मामले पर जल्द सुनवाई से इंकार कर दिया, जिसके चलते सैनी ने अपनी अर्जी वापस ले ली और बैंच ने इस अर्जी को खारिज कर दिया है। 

बता दें कि सैनी ने हाईकोर्ट में दायर अपनी याचिका में कहा कि इस मामले में 21 अक्तूबर 2015 में एफआईआर दर्ज की गई थी। मामले में 5 वर्षों तक की गई जांच में उनके खिलाफ कुछ भी सामने नहीं आया था, लेकिन राजनीतिक रंजिश के तहत बाद में इस मामले में उनका नाम शामिल कर दिया गया। अभी हाल में उनके खिलाफ 5 वर्षों बाद यह चार्जशीट दायर की गई है, जोकि पूरी तरह से निराधार है। लिहाजा इसे रद्द किए जाने की सैनी ने हाईकोर्ट से मांग की है।

एंड्रायड पर Dainik Savera App डाउनलॉड करें



Live TV

-->
Loading ...