Suresh Bhardwaj Corona positive

हिमाचल प्रदेश के शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज भी कोरोना पॉजिटिव

शिमलाः हिमाचल प्रदेश के शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। एक स्वास्थ अधिकारी ने यह जानकारी दी।  भारद्वाज हिमाचल प्रदेश के तीसरे मंत्री और 68 सदस्यों वाली विधानसभा के 10वें सदस्य हैं, जो संक्रमण की चपेट में आए हैं। अधिकारी ने बताया कि शिमला से चार बार भाजपा के विधायक निर्वाचित 68 वर्षीय मंत्री इंदिरा गांधी चिकित्सा कॉलेज (आईजीएमसी) में जांच में संक्रमित पाए गए।
 
इसबीच भारद्वाज ने एक बयान जारी करके कहा कि बुधवार को उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई, लेकिन वह दो अक्टूबर से ही पृथक-वास में हैं। उन्होंने कहा कि उनके बड़े बेटे में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है लेकिन छोटे बेटे में पांच अक्टूबर को संक्रमण की पुष्टि हुई थी। उन्होंने कहा कि उनके बड़े बेटे की जांच रिपोर्ट के संबंध में मीडिया के एक वर्ग में गलत खबरें आ रही हैं। मंत्री ने कहा कि छोटे बेटे में संक्रमण की पुष्टि होने पर चिकित्सक ने उन्हें पृथक-वास में जाने की सलाह दी थी। 
उन्होंने कहा कि चिकित्सक ने उन्हें संक्रमण के लक्षण दिखाई देने पर अपनी जांच कराने की भी सलाह दी थी। उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। भारद्वाज ने कहा, ‘मैं पिछले पांच दिन से घर में पृथक-वास में हूं और संक्रमण मुक्त होते ही समाज की सेवा करने के लिए कार्यालय आने लगूंगा।’ इससे पहले ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी और जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर कोरोना वायरस संक्रमित हो गए थे। दोनों ही मंत्री अब स्वस्थ हो चुके हैं। चौधरी और दून से विधायक परमजीत सिंह ने पिछले महीने स्वस्थ होने के बाद विधानसभा के मानसून सत्र में हिस्सा लिया था।
 
मंगलवार को भाजपा विधायक सुरेंद्र शौरी ने बताया था कि वह दो अक्टूबर को संक्रमित पाए गए थे। 22 सितंबर को नाचन से भाजपा विधायक विनोद कुमार चौहान में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। सुंदरनगर के भाजपा विधायक राकेश जामवाल 20 सितंबर को संक्रमित पाए गए। सात सिंतबर को विधानसभा सत्र के पहले दिन इंदोरा की विधायक रीता देवी संक्रमित पाई गई थीं। कोविड-19 जांच से पहले उन्होंने सत्र में हिस्सा लिया था। नालागढ़ से कांग्रेस विधायक लखंिवदर राणा छह सितंबर को संक्रमित पाए गए थे।