Jairam Thakur

शिवराम की वजह से क्लियर हुए हिमाचल के 605 प्रोजेक्ट : जयराम

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि मंडी का शिवधाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक विचार है, जिसे अब अमलीजामा पहनाया जा रहा है। शनिवार को मंडी में डेढ़ सौ करोड़ रुपए के शिवधाम और 100 करोड़ की बहुमंजिला पार्किंग और मॉल का शिलान्यास किया। इस अवसर पर सेरी मंच पर आयोजित आभार रैली को संबोधित करते हुए जयराम ठाकुर ने कहा कि मंडी के शिवधाम की वजह से हिमाचल प्रदेश के करीब 605 और प्रोजैक्ट भी क्लीयर हुए हैं। उन्होंने कहा कि मंडी के शिवधाम का विचार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का है। 

जब वे मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार उनसे दिल्ली में मिले थे। उस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि दिल्ली से मनाली जाने वाले पर्यटकों को मंडी में रोकने केलिए शिवधाम जैसा महत्वकांशी प्रोजैक्ट जरूरी है। जयराम ठाकुर ने कहा कि 150 करोड़ की लागत से बनने वाले शिवधाम से मंडी में पर्यटन बढ़ेगा। मंडी वासियों की मांग पर उन्होंने एक्ट में बदलाव कर मंडी शहर को नगर निगम का तोहफा दिया है, अब यह मुझे वापस चाहिए। उन्होंने का कि मुख्यमंत्री के गृह जिले का नगर निगम होने के नाते इसके विकास में कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। 

मंडी के विकास के लिए मास्टर प्लान तैयार किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि मंडी के लिए 1892 करोड़ का प्रोजैक्ट एशियन विकास बैंक में लंबित पड़ा हुआ है जिससे मंडी शहरके साथ बहती ब्यास नदी के साथ के घाटों का विकास किया जाएगा। इसके अलावा ब्यास नदी पर कृत्रिम झील बनाने के अलावा मंडी शहर लटकी बिजली की तारों को अंडर ग्राऊंड किया जाएगा। 



Live TV

-->
Loading ...