Horoscope

राशिफल : मेष राशि वाले आज अपनी सेहत पर दे ध्यान ,जानिए अपना आज का राशिफल

मेष- आज के दिन कार्य बने या न बने, इसके तनावों से बचते हुए मानसिक रूप से स्वस्थ्य रहने पर फोकस करें. कर्मक्षेत्र को लेकर काफी एक्टिव रहना होगा, ऑफिस की महत्वपूर्ण मींटिग में अपने सुझावों को साझा करें, बॉस की ओर से प्रसन्नसा मिल सकती है. व्यापारियों को अचानक धन लाभ होने की संभावना बनी हुई है. 

वृष- आज के दिन अनावश्यक खर्चों पर लगाम लगाएं क्योंकि ग्रहों की स्थिति खर्च करने वाली चल रही है. सरकारी सेवारत लोग काम को सावनाधीपूर्वक करना होगा कोई इंक्वायरी आदि हो सकती है. कारोबार से जुड़े लोगों की आर्थिक स्थिति में सुधार करने के लिए बड़े फैसले लेने पड़ेंगे, लेकिन एक बात ध्यान रहे की फैसले लेने में जल्दबाजी नुकसान पहुंचा सकता है.

मिथुन- आज के दिन आपको ज्ञान अर्जित करना होगा. नई-नई चीजें सीखने का भी मौका मिलेगा और जो लोग कोई विधिवत अध्ययन करना चाहते हैं, तो वह कोर्स में प्रवेश ले सकते हैं. ऑफिशियल कार्यों में मैनेजमेंट काफी अच्छा दिखेगा, घर रहते हुए भी सभी कार्य को अच्छे से कर पाएँगें. जो लोग नेचुरोपैथी व सौंदर्य प्रसाधन से संबंधित कारोबार करते हैं, उनके लिए दिन शुभ रहेगा. 

कर्क- आज के दिन कार्यों में सफलता से मन प्रसन्न रहने वाला है. आय के नये साधन आर्थिक स्थिति में सुधार लाएंगे. कर्मक्षेत्र में कुछ जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ेगा. उत्साह के साथ कार्य को करना चाहिए ताकि ज्ञान बढ़े और करियर में उन्नति हो सके. फूड, होटल व रेस्टोरेंट का व्यापार करने की सोच रहें है, तो यह समय आपके लिए उपयुक्त है तो वहीं दूसरी ओर पहले से कर रहें खान-पान के व्यापारियों को लाभ मिलेगा. 

सिंह- आज के दिन की शुरुआत प्रसन्नता के साथ करें. ऑफिस में जूनियर्स एवं सीनियर्स दोनों का सहयोग मिलने से कार्यों को तेजी से कर पाएंगे. लोहें का व्यापार करने वालों को घाटे का सामना करना पड़ सकता है. विद्यार्थियों के लिए यह समय बहुत महत्वपूर्ण है खूब मन लगाकर पढ़ना चाहिए ताकि सफलता प्राप्त हो. 

कन्या- आज के दिन दूसरों की कही- सुनी बातों पर भरोसा करने से बचना होगा. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को मेहनत के बाद भी अच्छा परिणाम मिलने में संदेह रहने वाला है. व्यापारियों की आर्थिक स्थितियाँ पहले से ज्यादा अच्छी रहेगी, साथ ही आर्थिक कमजोरी के चलते जो कार्य पेंडिग चल रहें थे, वह कार्य भी बनते हुए नजर आ रहें हैं. 

तुला- आज के दिन किसी व्यक्ति का छवि मन को प्रभावित करेगा, जो भविष्य में आपके प्रेरणा स्त्रोत भी होंगे. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो महत्वपूर्ण कार्यों में संघर्ष बना रहेगा व अपेक्षा अनुसार कार्य भी पूर्ण हो पाएगा. व्यापार करने वालों का कोई गलत निर्णय हानि का कारण बन सकता है, योग्य व्यक्ति की सलाह लें क्योंकि अधिक लालच सदैव नुकसान देना वाला होता है. 

वृश्चिक- आज के दिन दूसरों का सहयोग, कठोर मेहनत और भाग्य का सपोर्ट काम आने वाला है. बॉस और बड़े अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा यदि आप टीम को लीड करते हैं, तो टीम का सपोर्ट कार्य को टारगेट तक पहुँचाएगा. व्यापारी वर्ग आर्थिक मामलों में योजना बना सकते हैं साथ ही धन लाभ होने की भी सम्भावना भी दिखाई दे रहीं है. 

धनु- आज का दिन लगभग सामान्य ही व्यतीत होगा. शारीरिक कमज़ोरी व मानसिक बेचैनी के प्रभाव से निकलते हुए नजर आएंगे. शिक्षा क्षेत्र से संबंधित जॉब करने वालों के लिए दिन एक नयी उम्मीद लेकर आयेगा, जिसके परिणामस्वरूप आप सभी कठिनाइयों को आसानी से दूर कर सकेंगे. व्यवसाय में कार्य-क्षमता को विकसित करने की कोशिश करें, यदि व्यवसाय साझेदारी से जुड़ा है तो तर्क-वितर्क न करें. 

मकर- आज के दिन सबका सपोर्ट बिगड़े हुए कार्यों को बनाने में मदद करेगा. तो वहीं दूसरी ओर किसी को दिया हुआ ऋण भी लाभ के रूप में मिलने की संभावना है. ऑफिस में अपने दृढ़ आत्मविश्वास और मनोबल से सभी कार्यों को सफलतापूर्वक पूरा कर सकेंगे. दैनिक व्यापारी सजगता के साथ बिक्री पर ध्यान दें, नहीं तो कुछ बेईमान लोग ठग सकते हैं. 

कुंभ- आज के दिन धैर्य ही आपकी ताकत बनेगी, इसे बनाएं रखें यदि कार्य न बने तो परेशान न हो, बल्कि उसको पूरा करने पर ध्यान केन्द्रित करना होगा. ऑफिशियल कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से करना उत्तम रहेगा. टेक्नोलॉजी के माध्यम से किया गया कार्य लाभ दिलाने वाला होगा. बड़े व्यापारियों को कोई भी निर्णय लेने में धैर्य बनाए रखना चाहिए, नहीं तो धन की हानि हो सकती है. 

मीन- आज के दिन भाग्य साथ रहने वाला है, वहीं आय में वृद्धि होने के आसार भी दिखाई दे रहें है. करियर की बात करें तो ऑफिस में डाटा मैनेजमेंट की जिम्मेदारी आपको मिल सकती है. कपड़ों के व्यापारियों को अच्छा मुनाफा मिलता हुए नजर आ रहा है, ग्राहकों की पसंद नापसंद का ख्याल रखें. युवा वर्ग अधिक लैपटॉप टीवी और मोबाइल के प्रयोग से बचे.