Horoscope

Horoscope : मेष, वृष और मिथुन राशि वाले रखें आज इस बात का खास ध्यान, जानिए अपना आज का राशिफल

मेष- आज के दिन बर्ताव में रूखापन न लाए. यह आपको अपनों से दूर कर सकता है. ऑनलाइन काम कर रहे हैं तो आलस्य छोड़कर प्रदर्शन पर फोकस बढ़ाएं. डाटा सिक्योरिटी को लेकर भी अलर्ट रहने की जरूरत है. बड़े कारोबारी पैसे के लेनदेन को चूक कर सकते हैं. हिसाब-किताब में पारदर्शिता और ईमानदारी बरतें. युवाओं और विद्यार्थियों को परिश्रम का मौजूदा क्रम बनाए रखना है. 

वृष- आज के दिन मन कुछ अशांत रह सकता है, फिर भी मनोबल ऊंचा रखें. टीम की सहायता से आप सभी काम पूरे कर सकेंगे, उनकी मदद लेना न भूले. खुदरा कारोबारियों को रोजाना की आय में नुकसान हो सकता है. युवाओं को कामकाज में अचानक शानदार एक्स्पोज़र मिल सकता है. अगर आप दिन भर बाहर रहते हैं तो साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. 

मिथुन- आज के दिन शारीरिक स्फूर्ति और ऊर्जा बनाए रखने की जरूरत होगी. ऑफिशियल कामकाज का भार अचानक बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. ऑफिस के नियम कानून का पालन करते हुए समय पर पहुंचे और काम समय रहते पूरा भी कर लें. लोहा या धातु कारोबारियों के लिए आज का दिन लाभ का रहेगा. विद्यार्थियों को ऑनलाइन क्लास को पूरी गंभीरता से पढ़ाई में इस्तेमाल करना चाहिए. 

कर्क- आज के दिन मानसिक चिंता को खुद पर हावी न होने दें. ऑफिशियल कामकाज को लेकर अधिक वक्त खर्च होगा, लेकिन इसके परिणाम भी आपको जल्द सकारात्मक मिलेंगे. दूध व्यापारियों को ग्राहकों से शिकायत मिल सकती है, गुणवत्ता को लेकर सजग रहें. युवाओं को अपनी मां की बातों को अनदेखा नहीं करना चाहिए. विद्यार्थी अपनी आने वाली परीक्षाओं की तैयारी अभी से शुरू कर दें. 

सिंह- आज के दिन जहां एक ओर वर्तमान समय में आपको अपने संपर्क मजबूत बनाए रखने की जरूरत है, तो वहीं दूसरी ओर घर में भी सबसे बात-चीत करते रहें. मीडिया से जुड़े लोगों का प्रदर्शन अच्छा रहेगा, लेकिन काम में लापरवाही महंगी भी पड़ सकती है. बॉस से बेवजह बहस में न पड़ें. टेलीकम्युनिकेशन से जुड़े लोग अपना टारगेट पूरा कर अच्छा लाभ कमा सकेंगे.

कन्या- आज नौकरी और व्यापार दोनों जगह वरिष्ठ लोगों से मार्गदर्शन मिले तो उसका पालन आपके लिए लाभप्रद होने वाला है. आज कोई अपना हितैषी-संबंधी तकलीफ की वजह बन सकता है. कारोबारी शेयर मार्केट में निवेश कर रहे हैं तो शर्तें और निवेश की रूपरेखा बहुत सोच-समझकर करें. विद्यार्थियों को शिक्षकों की बातों को अनदेखी नहीं करनी चाहिए. 

तुला- आज किसी को भी जवाब देते समय अनावश्यक क्रोध दिखाने से बचें. अपनी भावनाओं को नियंत्रित रखते हुए सभी फैसले बहुत सोच समझ कर लें. एक्सपोर्ट का काम करने वाले कारोबारियों के लिए आज का दिन शुभ होगा. कानूनी मामलों में सचेत रहने की जरूरत है. कागज संबंधी औपचारिकताओं को जल्द पूरा कर लें. विद्यार्थी आज अगर पढ़ाई नहीं करना चाहते हैं तो आराम कर लेना बेहतर होगा. 

वृश्चिक- आज के दिन मेहनत का शुभ परिणाम मिलेगा. कार्यस्थल पर उच्च अधिकारियों के साथ कुछ तालमेल बिगड़ सकता है, आपको संयम बनाए रखने की जरूरत होगी. अगर आप शिक्षक हैं तो प्रोमोशन की संभावनाएं प्रबल हो रही हैं. व्यापारियों को मैनेजमेंट में बहुत ज्यादा सुधार लाने की जरूरत है, अन्यथा नुकसान उठा सकते हैं. युवाओं को अपने मित्रों पर भरोसा रखना होगा, छोटी सी बात पर गुस्सा होकर संबंध तोड़ने की भूल नहीं करनी चाहिए. 

धनु- आज के दिन मन कलात्मक कामकाज में रुचि लेगा. पूरा फोकस बनाकर मनचाहा काम कीजिए, सफलता अवश्य मिलेगी. आज आप बिगड़े संबंधों को अपने व्यवहार के माध्यम से सुधारने में सफल रहेंगे. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो मनचाहा काम करने को मिलेगा, जिससे मन प्रसन्न रहेगा. स्टेशनरी का कारोबार करने वालों को आज निराशा हाथ लग सकती है. युवाओं को टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर अपने महत्वपूर्ण काम जल्द निपटाने चाहिए. 

मकर- हनुमानजी से मंगल स्वास्थ्य की कामना कीजिए. उपासना और आरती के साथ मंदिर जाकर भी आराधना करना लाभप्रद होगा. भविष्य को लेकर चिंताएं खड़ी हो सकती हैं, लेकिन ज्यादा सोचकर तनाव न बढ़ाएं. नर्सरी का व्यापार करने वालों को अच्छा मुनाफा होगा. बच्चों के साथ उन्हें शिक्षित करने के लिए खुद भी बच्चा बनकर पढ़ाएं. पार्टी या बाहर का खाना अधिक पसंद करने वाले लोगों को अलर्ट रहें, बढ़ता वजन स्वास्थ्य के लिए अब नुकसानदेह होगा. 

कुम्भ- गरीबों की मदद का मौका मिल रहा है तो हाथ से न जाने दें. कार्यस्थल पर सभी से प्यार से बर्ताव करें. अधीनस्थों से किसी भी तरीके के अहंकार की भाषा प्रयोग न करें. मशीन पर काम कर रहे हैं तो सचेत हो जाएं, दुर्घटना की आशंका है.फैशन-डिजाइनिंग के कारोबार से जुड़े व्यापारियों को मनमुताबिक लाभ होगा. विद्यार्थी दिखावे के चक्कर में जेब ढीली करवा सकते हैं. 

मीन- आज खुद को विवाद में न डालें, स्थितियां आपके नियंत्रण से बाहर हो सकती है. बर्तन की खराीद बिक्री करने वाले व्यापारियों को तैयारी बढ़ाने की जरूरत है. जल्द ग्राहकों की भीड़ आपके इंतजाम हो अधूरा कर सकती है. भरपूर मुनाफे की संभावनाए हैं. विद्यार्थियों को अपने कमजोर विषयों की कमियां ठीक करने का प्रयास करना होगा.