Horoscope

Horoscope : आज के दिन विपरीत परिस्थितियों में भी धैर्य न खोएं, जानिए अपना आज का राशिफल

मेष- आज काफी एक्टिव रहने की जरूरत होगी. ग्रहों की स्थितियां इस समय आजीविका के लिए कष्टकारी हो सकती हैं. कई ग्रहों का संयोजन मल्टी टास्क के लिए प्रेरित कर रहा है. घर खर्च के लिए क्रेडिट कार्ड अनावश्यक यूज न करें. बॉस के साथ तालमेल बिगड़ सकता है. व्यापारी वर्ग की तीखी बोली कारोबार के लिए नुकसानदेह हो सकती है. 

वृष- आज सभी कार्यों को बनाने के लिए आवश्यकता से अधिक परिश्रम करने की जरूरत रहेगी. वे काम जिन्हें आप बेहद आसानी से कर पाते थे, आज परेशानी खड़ी कर सकते हैं. फाइनेसस से बिजनेस में लाभ मिलने की संभावनाएं हैं. व्यापारिक मामलों में थोड़ा धैर्य रखना लाभप्रद होगा. पेंडिंग संबंधी कामों को समय रहते पूरा करना सार्थक होगा. 

मिथुन- आज के दिन विपरीत परिस्थितियों में भी धैर्य न खोएं. अपने काम पर फोकस करते हुए निरंतरता बनाए रखें. अगले कुछ दिन आर्थिकी और अजीविका के लिए थोड़े चुनौतीपूर्ण रहेंगे, लेकिन आप इनका समाधान बेहतर ढंग से कर पाने में सफल भी होंगे. परिश्रम के साथ कोई समझौता न करें. नया कारोबार शुरू करना चाह रहे हैं तो थोड़ा ठहरने की जरूरत है. 

कर्क- आज करीबियों के साथ कम्यूनिकेशन गैप न बनाएं. ग्रहों की स्थितियां आपसी तालमेल बिगाड़ने के साथ ग्रहों का दबाव रिश्तों को कमजोर कर सकता है. कामकाज की व्यस्तता बढ़ सकती है. ऑफिशियल काम में गुणवत्ता को लेकर पूरी सजगता बरतनी होगी, तो वहीं दूसरी ओर शोधपरक कार्य में लगे लोगों को राहत मिलेगी. 

सिंह- मस्तिष्क कर्म और अपनों का सहयोग आज सर्वाधिक काम आएगा. इस मानसिकता के साथ आगे बढ़ने से सफलता मिलेगी. ऑफिशियल काम की गुणवत्ता में कमी न आने दें, अन्यथा बॉस का गुस्सा झेलना पड़ेगा. यह समय उन्नति कारक है. फोकस खोने से परिश्रम का परिणाम खराब हो सकता है. जो लोग पुलिस, चिकित्सा विभाग या दूसरे किसी सरकारी जनसेवा से जुड़े विभागों में कार्यरत हैं, उन्हें जल्द प्रगति मिलेगी. 

कन्या- आज खुद को तनाव या मानसिक बोझ से बचाने का प्रयास करना होगा. ध्यान रहे छोटी-छोटी खुशियों को हथियार बना कर नकारात्मक प्रवृत्ति को भगाना होगा. नौकरीपेशा लोग मानसिक तौर पर भार महसूस करेंगे, मनचाहे काम पूरे होने में देरी होगी. व्यापारिक मामलों में सजगता नुकसान से बचाएगी. विद्यार्थी पढ़ाई के साथ-साथ आराम भी करें. 

तुला- आज के दिन ग्रहों का नकारात्मक प्रभाव आपकी सुख-सुविधाओं में कमी ला सकता है. भौतिक सुखों में कमी लाकर आध्यात्मिक सुख को बढ़ाने का प्रयास मन को शांत रखेगा. घरेलू मामलों में भी कुछ परेशानियां देखने को मिल सकती हैं. स्थानांतरण के साथ प्रमोशन मिल रहा है तो उसे हाथ से जाने न दें. इलेक्ट्रॉनिक सामान का व्यापार करने वाले इस सप्ताह अधिक माल डंप करने से बचना चाहिए, अन्यथा आर्थिक नुकसानों का सामना करना होगा. 

वृश्चिक- अपनी सामाजिक छवि के प्रति बहुत सतर्कता बरतें, ऐसा कोई भी काम न करें, जिससे आपकी इमेज खराब हो. बचत और सुख का तालमेल बिठाकर रखने से परिस्थितियां आपके नियंत्रण में रहेंगी. ध्यान रखना होगा कि आपने किसी परिचित से उधार ले रखा है तो चुकाने का प्रयास शुरू कर दें. ऑफिस में अपने अधीनस्थों के साथ विनम्रता का व्यवहार करें. 

धनु- आज के दिन खुद को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने की ओर बढ़ना होगा. खर्च और ख़रीददारी को लेकर बेहद सतर्कता रखनी होगी, अन्यथा आने वाले दिन कष्टकारी हो सकते हैं. अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थिति कठिन दिख रही है, इसलिए पारिवारिक स्थितियों में गिरावट देखने को मिल सकती है. आप ऑफिशियल छुट्टी पर हैं तो टीम के साथ ऑनलाइन संपर्क में रहते हुए काम आगे बढ़ाते रहना होगा. 

मकर- आज खुद को आत्मविश्वास से भरपूर रखें. कामकाज में अपनी ऊर्जा का पूरा उपयोग करते हुए प्रदर्शन को सबसे बेहतर बनाए रखें. ग्रहों की स्थिति आपकी इम्यूनिटी कमजोर करती दिख रही है. थोड़ा सतर्क रहें. कार्यालय में नियम-कानूनों का सख्ती से पालन करना जरूरी है. होटल और रेस्टोरेंट कारोबारियों को साफ-सफाई पर ध्यान देना होगा, अन्यथा ग्राहक नाराज होकर जा सकते हैं. 

कुम्भ- घर हो या कार्यालय आज अपने सहयोगियों को पूरा महत्व दें. अचानक यात्रा का योग बन रहा है. ऑफिशियल कार्यों में सारा फोकस बनाएं, तभी प्रगति का मार्ग प्रशस्त होगा. विदेशी कंपनी में कार्यरत लोगों को नौकरी में बिल्कुल लापरवाही नहीं करनी चाहिए. कुछ आर्थिक रूप से दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए अनावश्यक रूप से अधिक ख़रीददारी करने बचें. 

मीन- आज के दिन कड़ी मेहनत ही आपको सफलता के द्वार तक पहुंचाएगी. आईटी सेक्टर में कार्यरत लोगों पर अचानक कार्य भार बढ़ेगा. आपके अच्छे व्यवहार के चलते कार्यस्थल पर उच्च अधिकारी आपका भरपूर सहयोग करेंगे. होम एप्लायंस के व्यापारियों के लिए दिन मुनाफेभरा होगा. स्वास्थ्य को लेकर फेफड़ों या अस्थमा संबंधित रोगियों की परेशानी बढ़ सकती है, इसी ओर महामारी को देखते हुए पूरी तरह सजग रहें. 



Live TV

Breaking News

Loading ...