Horoscope

Horoscope : इस राशि वाले आज के दिन करे गरीबों की मदद ,जानिए अपना आज का राशिफल

मेष- आज के दिन व्यस्त दिनचर्या के बावजूद भी अपनों के लिए समय निकालना चाहिए. रचनात्मक व मनपसंदीदा कार्य करने से आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे. यदि संभव हो तो ऑफिशियल कार्य घर से ही कर लेनी चाहिए, तो वहीं दूसरी ओर मीडिया से जुड़े लोगों को कार्य में अधिकता देखने को मिल सकती है. सोने-चांदी के व्यापारीयों को अच्छा मुनाफा हाथ लग सकता है. 

वृष- यदि अपने रुष्ठ हो गये थे, तो आज के दिन उनके साथ बात करनी चाहिए. यदि संभव है तो किसी गरीब परिवार की मदद भी करते चलें. ऑफिशियल कार्य में जो भी कमियाँ हैं, उनको दूर कर बॉस को प्रसन्न करना होगा, साथ ही बॉस के बताएं कार्यों को प्राथमिकता भी देनी है. युवाओं को महादेव कि पूजा आराधना करनी चाहिए, उनकी कृपा से मेहनत का फल प्राप्त होगा. 

मिथुन- आज के दिन कर्मठ बनना होगा, क्योंकि आर्थिक लाभ पाने के लिए यह समय आपके लिए काफी उत्तम हो सकता है. नौकरीपेशा की बात करें तो जो लोग विदेशी कंपनियों से जुड़े हैं उन्हें विभाग की ओर से अधिक कार्य की जिम्मेदारी मिल सकती है. होटल रेस्टोरेंट के व्यापारियों को आज अपने स्टॉक पर भी ध्यान रखना होगा, समान की कमी होने के कारण परेशान होना पड़ सकता है. 

कर्क- आज के दिन आशावान रहते हुए, चल रही नकारात्मकता में भी अवसरों को खोज निकालना होगा. महादेव की कृपा से सफल भी होंगे. नौकरी से जुड़े लोगों को कार्य में सफलता मिलने से मन प्रसन्न रहेगा, लेकिन एक विशेष बात का ध्यान  रखना है कि मानसिक रूप से खुद को हल्का-फुल्का रखना चाहिए. जो लोग दवा का व्यापार करते हैं उनके लिए लाभ होता दिखाई दे रहा है. 

सिंह- आज के दिन काम करने में मन नहीं लग रहा है, लेकिन ऐसा करने से बचना चाहिए, तो वहीं दूसरी ओर यदि आप नौकरी से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने जा रहे हैं तो एक बार वरिष्ठों से बात कर लें. टीम के सहयोगी यदि आपके मन मुताबिक कार्य न करें, तो आग बबूला न हों. व्यापार में अच्छी उन्नति के मार्ग खुलेंगे. नया व्यापार का विचार मन में आ सकता है. 

कन्या- आज के दिन दूसरों की बुराई करने से बचना होगा, क्योंकि ग्रह का नकारात्मक प्रभाव वाणी को दूषित करने का मौका तलाश रहा है. ऑफिशियल कार्यों के लिए दिन ऊर्जावान रहने वाला है. मिशन पर कार्य वालों को सफल हाथ लग सकती है. कारोबार में धन संबंधित कार्य करने वाला व्यक्ति विश्वसनीय होना चाहिए अन्यथा नुकसान हो सकता है. सैन्य विभाग के लिए तैयारी कर रहें युवाओं को मेहनत बढ़ा देनी चाहिए. 

तुला- आज के दिन किसी नए कार्य का श्री गणेश कर देना चाहिए, समय उपयुक्त चल रहा है. नया मकान वाहन खरीदने का प्लान बन सकता है यदि लोन के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो भी समय शुभ है. किसी वरिष्ठ अधिकारी से सहयोग प्राप्त होगा, तो वहीं दूसरी ओर मीटिंग के दौरान आपका पक्ष कमजोर पड़ सकता है. जो लोग इलेक्ट्रॉनिक का व्यापार करते हैं उन्हें ग्राहक की मांग को ध्यान में रखना चाहिए. 

वृश्चिक- आज के दिन भविष्य की योजनाओं को लेकर व्यस्त नजर आएंगे. किसी मित्र या अपनों से मुलाकात हो सकती है जिससे मन प्रसन्नता का अनुभव करेगा. ऑफिस का महत्वपूर्ण डाटा यदि आपके पास है तो उसे बहुत ही संभाल कर रखें. मिस्प्लेस की स्थिति में विश्वसनीयता के ऊपर सवाल उठ सकते है. व्यापारियों का कोई रुका हुआ कार्य पूरा हो सकता है. युवा वर्ग वरिष्ठों का सम्मान करें अन्यथा उनके क्रोध का सामना करना पड़ सकता है. 

धनु- आज के दिन लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कठोर मेहनत के साथ-साथ मीठी वाणी की भी आवश्यकता पड़ने वाली है. ऑफिशियल स्थितियां सामान्य हैं. व्यापार में नये सम्बन्ध लाभकारी सिद्ध होंगे. आप पेशे से यदि डॉक्टर हैं तो आज बहुत ही सतर्क रहने की आवश्यकता है. गृहणियों को घर के कार्य अलावा भी अन्य हुनर को भी स्थान देना चाहिए, साथ ही उन्हें आज कोई अच्छा अवसर प्राप्त हो सकता है. 

मकर - आज के दिन आपको सलाह दी जाती है कि धैर्य के साथ काम करें. न अधिक क्रोध और न अनावश्यक रूप से उत्सुकता दिखाते हुए. कार्यस्थल के कार्यों में व्यवधान आने की आशंका है. कार्य अधिक है तो परेशान न हो बल्कि पूरा समय दें. खुदरा व्यापारियों को घाटे का सामना करना पड़ सकता है. सेहत में मांसपेशियों में दर्द की शिकायत रहेगी. 

कुम्भ- आज के दिन मेहमानों का आगमन हो सकता है दिल से स्वागत कर प्रसन्नता का माहौल बनाएं. यदि किसी कार्य की शुरुआत करने जा रहे हैं तो विचारों के बजाय सिर्फ काम पर ध्यान देना चाहिए. आर्थिक मामलों को लेकर गंभीर रहें अनावश्यक खर्च परेशान कर सकता है. कर्मक्षेत्र में उन्नति मिलने के योग बन रहे हैं. 

मीन- आज के दिन पूरे उत्साह के साथ सप्ताह की शुरुआत करनी चाहिए. यदि कोई प्रोफेशनल कोर्स करना चाहते हैं या कोई अध्ययन करना चाहते हैं तो प्लानिंग कर सकते हैं. ऑफिशियल कामों में लगना होगा, पुराने अनुभवों से लाभ उठाएं. जो व्यापारी व्यापार बदलने के चलते व्यापार नहीं कर पा रहे हैं उनको नये मार्ग खोजने चाहिए. हेल्थ में यदि कोई चोट पहले लग चुकी है तो उसी पर पुनः चोट लगने के आसार दिखाई दे रहे हैं.