Horoscope

Horoscope : आज के दिन दिमाग और मन को हल्का रखें, जानिए अपना आज का राशिफल

मेष- आज के दिन सावधान रहते हुए अपने संबंधों को मजबूत करना है. क्योंकि ग्रहों का नकारात्मक प्रभाव रिश्तों की डोर को कमजोर कर सकता है. ऑफिस के कार्य मन मुताबिक न होने पर क्रोध और झुंझलाहट रहने वाली है. कारोबार के मामले में दिन सामान्य रहेगा, वहीं दूसरी ओर अनाज का व्यापार करने वालों के लिए दिन बहुत अच्छा है. 

वृष- आज के दिन दिमाग और मन को हल्का रखें. ऑफिशियल कार्यों में तेजी रखनी चाहिए. मीडिया से जुड़े लोगों पर कार्य की अधिकता रहने वाली है जिसके लिए तैयार रहें. व्यापार से जुड़े लोगों कि साझेदारों से मन मुटाव होने की आशंका है जिससे व्यवसाय में समस्या भी आ सकती है. युवा वर्ग ध्यान रखें व्यर्थ की बहस आपके लिए ही नुक़सानदेह रहेगी. 

मिथुन- आज के दिन मित्र और सहयोगी आपसे कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगे. ग्रहों की स्थितियाँ आपकी यात्रा में कठिनाई उत्पन्न करेंगी, इसलिए आज यात्रा करने से बचना चाहिए, तो वहीं दूसरी ओर कर्ज लेने से भी बचना होगा. ऑफिशियल कार्यों को लेकर सजगता बनाएं रखनी होगी. आपकी मधुर वाणी ग्राहकों को आकर्षित करने वाली होगी, जोकि व्यापार में लाभ दिलाएंगी. 

कर्क- आज के दिन अपनों की सहमति और भावनाओं का ध्यान रखें. अनावश्यक धन खर्च हो सकते हैं, इसलिए सोच समझकर ही खर्च करें. ध्यान रहें एक साथ कई सारे कार्यों को हाथ में न लें, इससे कार्य भी पूर्ण नहीं होगें, और आप परेशान भी हो सकते हैं. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों का बोझ बढ़ेगा. व्यापारी वर्ग किसी के छलावे में न आते हुए व्यापार पर फोकस करें. 

सिंह- आज के दिन क्रिएटिव और कलात्मक कार्य में रुचि लेंगे साथ ही किसी नये प्रोजेक्ट में शामिल होने का मौका मिल सकता है. ऑफिस में बोलते समय अपने शब्दों पर विशेष ध्यान रखें, जल्दबाजी या हड़बड़ाहट में अपशब्द निकल सकता है. वेब डिज़ाइनिंग और ट्रैवलिंग से जुड़े कारोबार में लाभ होगा, तो वहीं दूसरी ओर खुदरा व्यापारियों को कठोर मेहनत करनी चाहिए. 

कन्या- आज के दिन दिमाग में कई प्रकार के प्रश्नों का सामना करना पड़ सकता है. न चाहते हुए भी कार्य के सिलसिले में कहीं जाना पड़ेगा. आर्थिक परेशानियों के चलते भविष्य को लेकर कुछ चिंतित हो सकते हैं, लेकिन ध्यान रहे मन की प्रसन्नता को बनाएं रखना होगा. व्यापार में नये प्रयोग न करें, बल्कि पुराने चल रहे पैतरे को ही अपनाना होगा. 

तुला- आज के दिन क्षमतानुसार किसी ज़रूरतमंद बच्चों की मदद करनी चाहिए. ऑफिशियल स्थितियां सामान्य रहने वाली है बस अपने पिछले कार्यों को पूरा करने में ध्यान देना होगा. बड़े व्यापारियों के लिए यह दिन आय के नये स्रोत विकसित करने वाला है. उत्साह और ऊर्जा बनाए रखना होगा. युवाओं को आत्मविश्वास के साथ काम करना चाहिए, निस्संदेह अच्छा परिणाम मिलेगा. 

वृश्चिक- आज के दिन आपका क्रोध व अहंकार आने वाले पलों को खराब कर सकता है. ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है कि अपने सभी सदस्यों का सम्मान करते हुए उनसे तालमेल बनाकर चलना होगा. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोग गैर जिम्मेदारी से बचकर रहें. आपको क्रोध पर नियंत्रण रखते हुए शांति को अधिक महत्व देना चाहिए. 

धनु- आज के दिन टूटे संबंधों को पुनः स्थापित करना होगा. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को ऑफिस के नियमों का पालन करना चाहिए, यदि आप अक्सर ऑफिस लेट पहुंचते हैं, तो आज समय से पहुंचे. बिजनेस से जुड़े लोग मुनाफा न पाने पर मन में असन्तोष उत्पन्न न करें, बल्कि ग्राहकों की जरूरतों से संबंधित चीजों को बेचने पर जोर दें. 

मकर- आज के दिन आलस्य आप पर काफी हावी होता दिखाई देगा. जहां एक और ऑफिशियल कार्य सिर पर बोझ बन कर रखा है तो वहीं दूसरी ओर घर की भी जिम्मेदारियां आपको मिल सकती है. ऑफिशियल कार्यों को लेकर खुद को सजग रखते हुए कार्यों की सूची तैयार कर लेनी चाहिए. व्यापारी वर्ग लीगली मामलों में सचेत रहें, कानूनी तौर पर अपने को मजबूत रखें. 

कुम्भ- आज के दिन मेहनत और समर्पण से काम करेंगे. मन का भार किसी अपने से साझा कर लेना चाहिए. काम में मैनेजमेंट प्रत्यक्ष रूप से दिखने वाला है. व्यावसायिक समस्याओं का समाधान होगा, कपड़ों के व्यापारियों को अच्छा मुनाफा हाथ लगने की संभावना है. जो लोग ऑनलाइन बिजनेस करते हैं उनको भी मेहनत का अच्छा परिणाम मिलेगा. 

मीन- आज के दिन ग्रहों का कंबीनेशन आपके लिए अच्छा बना हुआ है, जिससे जहां एक ओर कार्य पूरे होंगे तो वहीं दूसरी ओर लाभ मिलने की भी संभावनाएं दिखाई दे रही है. जिन कार्यों को करने में काफी समय लगता था उसे सरलता से आप कर पाएंगे, लेकिन एक बात का विशेष ध्यान है कि दूसरों से बहसबाजी न हो. 

Breaking News

Live TV

Loading ...