Horoscope

Horoscope : इस राशिफल वालों को आज हो सकता है भारी नुकसान ,जानिए अपना आज का राशिफल

मेष- आज परिश्रम का परिणाम मिलने जा रहा हो सकता है आशा अनुरूप न हो. फिर भी मन छोटा न करें, आने वाले दिनों में सफलता मिलेगी. नौकरी में रिसर्च-डवलपमेंट सेक्टर से जुड़े लोगों को लाभ होगा. आर्ट एंड कल्चर से जुड़े विद्यार्थी सम्मान आएंगे. प्लास्टिक का कारोबार करने वालों को मायूसी रह सकती हैं. 

वृष- आज दिन की शुरुआत अच्छी रहेगी, तो वहीं दूसरी ओर सभी रुके हुए कामों को प्रगति मिलेगी. बेहतर शिक्षा के लिए कार्य योजना बनाने का सही समय है. वेबसाइट शिक्षा के लिए भी उपयुक्त समय है. कार्यस्थल पर आपके कार्य की सराहना होगी, इससे आपको नई ऊर्जा मिलेगी. कारोबार में अगर कोई विवाद चल रहा है तो संभव है कि दूसरा पक्ष समझौते का प्रस्ताव दे सकता है. 

मिथुन- आज खुद की क्षमता बढ़ाकर बड़ी जिम्मेदारियों को निभाने का दिन है. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को बॉस अधिक काम दे सकते हैं, वरिष्ठों के साथ महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा का दौर चलेगा. व्यावसायिक यात्रा की संभावना बन रही है. ट्रांसपोर्ट का कारोबार करने वाले लोगों के लिए विशेष लाभ का दिन है. आज जिनका जन्मदिन है, उन्हें पसंदीदा उपहार भी मिलेंगे. विद्यार्थियों को शिक्षा-प्रतियोगिताओं में सफलता हासिल होगी.

कर्क- आज आपको कामकाज में अधिक भागीदारी दिखानी पड़ सकती है. सभी फैसले बेहद सोच समझ कर लें तो लाभ होगा. ऑफिस में भी कोई चूक या लापरवाही भारी पड़ सकती है, बॉस आपके कामकाज पर कड़ी निगाह रख रहे हैं, कोशिश करें उन्हें शिकायत का मौका न मिले. इलेक्ट्रॉनिक का काम करने वाले लोगों की कमाई में बेहतर बढ़ोतरी की संभावनाएं हैं. 

सिंह- आज के दिन कुछ चौंकाने वाली घटनाएं सामने आ सकती हैं. कर्ज लेने के बारे में सोच रहे हैं तो कुछ दिन ठहरना होगा. दूसरों से बिगड़े संबंध और काम बनेंगे. ऑफिस में सभी आप से संतुष्ट रहेंगे. पार्टनरशिप का काम फायदा देगा और कोई नई डील भी हाथ लग सकती है. स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों में पुराने रोगों से राहत के आसार हैं, लेकिन बीपी के मरीज थोड़ा सावधान रहें. 

कन्या- आज सामाजिक दायरा मजबूत करने का दिन है, इससे न सिर्फ आपका नेटवर्क मजबूत होगा बल्कि कामकाज में लाभ बढ़ेगा. किसी नज़दीकी को मदद के तौर पर उधार देना पड़ सकता है, लेकिन सोच समझ कर्ज दें. कार्यस्थल पर आपका सम्मान बढ़ता नजर आ रहा है. आला अफसरों से गाइडेंस मिलेगा. शुभ ग्रहों का योग सूचना, प्रौद्योगिकी और मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों की प्रगति का मार्ग प्रशस्त करेगा. कारोबार को लेकर यात्राओं के लिए यह सही समय है.  

तुला- आज का दिन आपका है. आपकी सभी बातों को हर जगह महत्त्व मिलेगा, लेकिन व्यर्थ की बातों से बचें. ऑफिस में सहकर्मियों से किसी बात पर तनाव हो सकता है, ध्यान रखें कि बेवजह विवाद खुद से न जोड़ें. मेडिकल क्षेत्र से जुड़े लोगों का समय अच्छा चल रहा है, जो कारोबारी फूड बिजनेस शुरू करना चाहते हैं, उन्हें थोड़ा वक्त रुकना चाहिए. 

वृश्चिक- आज तनाव मुक्त रहने की कोशिश करें, आप जिन पर भरोसा कर रहे हैं संभव है कि वह निजी कारणों से सहयोग न दे पाएं. ऑफिस में कामकाज पूरी जिम्मेदारी से निभाएं. सोना-चांदी और जेवरात का व्यापार करने वालों को कारोबार करते वक्त थोड़ी सतर्कता दिखानी होगी क्योंकि मामूली चूक भी बड़ी नुक़सानदेह हो सकती है. 

धनु- आज खास तौर पर दस्तावेजी कामकाज करते वक्त हस्ताक्षर से पहले पूरी तरह पढ़ लें. नौकरी से जुड़े लोगों को नई चुनौतियां स्वीकार करते हुए बॉस और संस्थान की कसौटी पर खरा उतरना होगा. लेखन से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल है लेकिन फूड बिजनेस कर रहे लोगों के लिए मुनाफे को लेकर थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है. 

मकर- आज के दिन मन में किसी के प्रति दुर्भावना, हीनभावना या ईर्ष्या का भाव पनपने न दें. इस तरह का बर्ताव आपके लिए सही नहीं. पूरी क्षमता से लक्ष्य साध कर काम करेंगे तो सुखद परिणाम बहुत जल्द मिलना प्रारम्भ हो जाएंगा. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो कामकाज में सहकर्मियों से मदद मिलेगी, जो लोग ट्रांसपोर्ट का काम करते हैं, उन्हें आज मुनाफे की संभावनाएं हैं. 

कुम्भ- आज का दिन समाज के प्रति निष्ठा और अपनी प्रतिष्ठा बढ़ाने का समय है. ऑफिस में अनावश्यक किसी को आप परेशान कर रहे हैं तो यह भारी पड़ सकता है. अपनी टीम को जोड़ते हुए सभी को प्रसन्न रखें तभी कार्य पूरे होंगे. व्यापारियों को बड़े सौदेबाजी से फिलहाल बचना होगा, अभी आर्थिक नुकसान के आसार हैं. 

मीन- आज मन में उठ रहा असंतोष का भाव आपको विचलित कर सकता है. मगर ध्यान रखने की जरूरत है, महत्वपूर्ण फैसला बिना सोचे-समझे न लें. नौकरी को लेकर जो लोग विदेश जाना चाहते हैं, उनके लिए बेहतर मौका है. कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ सामंजस्य बिठाने में कठिनाई हो सकती है. कारोबारियों को धन खर्च और निवेश दोनों में फैसला समझकर लेना चाहिए.