Horoscope

Horoscope : इस राशि वाले लोग आज न करे कोई भी शुभ कार्य हो सकता है भरी नुकसान ,जानिए अपना आज का राशिफल

मेष- आज ग्रहों की स्थितियां आपके अनुकूल हैं. कोशिश करें कि हाथ में लिया गया काम दक्षता और समय रहते पूरा करें. मन परेशान रहेगा. आय के लिए कुछ नए साधन तलाशने होंगे. नौकरी पेशा लोग वित्तीय मामलों में लापरवाही न बरतें. हिसाब-किताब में चूक न होने पाए. किसी भी तरीके की उधारी से बचें. कारोबारी लोगों के लिए दिन थोड़ा कठिन रहेगा. 

वृष- आज उलझनों से मुक्त रहेंगे. परेशानियां धीरे-धीरे कर दूर होती नजर आ रही हैं, इसलिए पूरी ऊर्जा के साथ दिन की शुरुआत करें. सेल्स से जुड़े लोगों को लाभ मिलने की संभावना है. व्यापार में योजनाओं को विस्तार देने की जरूरत है. बड़े निवेश से पहले पुख्ता प्लानिंग करें. जॉब ओरिएंटेड महिलाओं को काम के साथ सेहत और सजने-संवरने को भी प्राथमिकता दें. 

मिथुन- अब तरक्की के लिए कारोबारी और सामाजिक दायरा बढ़ाने पर फोकस करें. फील्ड से जुड़े संपर्क बढ़ाने होंगे. करियर को लेकर प्रगति के अच्छे अवसर बन रहे हैं. परिश्रम और लगन बढ़ाएं. हालांकि विरोधियों से सतर्क रहने की भी जरूरत होगी, इसलिए सबसे अच्छा बर्ताव कर दिल जीतने की कोशिश करें. गणपति जी आप से ईर्ष्या वालों को आपका सहयोगी बना देंगे. 

कर्क- आज के दिन लक्ष्य पर फोकस करते हुए अब तेजी से बढ़ने का वक्त है. समय की महत्ता समझे और मिनट भी व्यर्थ न जाने देने की प्रवृत्ति अपनाएं. कहीं भी नौकरी के लिए अच्छे मौके दिख रहे हैं तो पूरी तरह सोच-समझकर फैसला लें. युवाओं के लिए चुनौतीपूर्ण समय है. कारोबारी लोगों के लिए सफलता हासिल करने का दिन होगा. 

सिंह- आज मन में कई तरह के विचार उमड़-घुमड़ कर असमंजस की स्थिति बनाएं. ऐसे में समझदारी के साथ इनसे निपटें, हालांकि उपयोगी चीजों का इस्तेमाल लाभप्रद होगा. वाकपटुता से लोगों को अपने पक्ष में रखने में कामयाब रहेंगे. मार्केटिंग और विज्ञापन से जुड़े लोगों की उन्नति होने की प्रबल संभावनाएं हैं. व्यापार और करियर को लेकर किसी पुराने मित्र से लाभ मिलेगा. बीते दिनों की समस्याओं से मुक्ति मिल सकती है. 

कन्या- आज के दिन कितनी भी मुश्किल हो, आपको सच का साथ नहीं छोड़ना है, क्योंकि अंत में विजय उसी की होनी है. परिश्रम में कमी न आने दें, जल्दी ही उन्नति के रास्ते खुलेंगे. कार्यस्थल पर विवाद की स्थिति बन सकती है लेकिन नई जिम्मेदारी के साथ काम के नए मौके भी बनेंगे. व्यापारियों को आर्थिक नुकसान के प्रति सावधान रहना है. 

तुला- आज दिन की शुरुआत गजानन श्री गणेश का दर्शन से करें. उनके आशीर्वाद से सभी बिगड़े काम बनेंगे. ऑफिस में जिम्मेदारियां बढ़ेंगी. तरक्की और उच्च स्थान भी प्राप्त होगा. काम को पूरी दक्षता से पूरा करें, मामूली लापरवाही वरिष्ठों की नजर में आपकी छवि खराब कर देगी. कपड़ों के कारोबारियों को लाभ होगा, हां लंबे समय से दुकान को अपडेट नहीं किया तो इसके लिए दिन अच्छा है. 

वृश्चिक- आज जीवन से लेकर काम तक में कुछ नया जोड़ें, नए विचार और कदम कारगर रहेंगे. कार्यस्थल पर परिश्रम से किया गया काम तरक्की के द्वार खोलेगा. ध्यान रखें आज की मेहनत का फल भविष्य में शानदार परिणाम देगा. व्यापार के सिलसिले में काम नहीं बन रहा है तो सहकर्मी या साझेदारों से नाराज या खिन्न होने की जरूरत नहीं है. 

धनु- अनायास की नाराजगी या तैश में आकर किया गया काम बहुत बड़ी समस्या पैदा कर देगा. ऐसे में सभी से विनम्रता से व्यवहार करते हुए सहयोग प्राप्त करें. घर, कारोबार या नौकरी हर जगह सहयोगियों से प्यार से बर्ताव करें, संभव है कि तीखी बात उन्हें बुरी न लग जाए. ऑफिस का कामकाज या तनाव घर तक न लाएं. नौकरी में बदलाव की संभावनाएं हैं. 

मकर- आज खुद को ऊर्जा से भरपूर रखें. शारीरिक, मानसिक और आर्थिक शक्ति के ह्रास से बचाने का प्रयास रहे. ग्रहों की स्थितियों के अनुसार ऑफिस का काम पूरा नहीं होने का असर तनाव के तौर पर दिख सकता है, लेकिन शाम तक स्थितियां आपके नियंत्रण में आ जाएंगी. स्टेशनरी से संबंधित कारोबार करने वालों को लाभ मिलने की अच्छी संभावना है. 

कुम्भ- आज के दिन विनम्रता से बात करें. जल्दबाजी या तैश में आकर कोई भी फैसला न लें. कोई बीमा पॉलिसी कराना चाहते हैं, शर्त और नियमों को पहले अच्छे से समझ लें. ऑफिस के नियमों का पूरी तरह पालन करें, अन्यथा उच्च अधिकारी नाराज हो सकते हैं. जो लोग साझेदारी में व्यापार कर रहे हैं, उनके लिए दिन लाभ लेकर आएंगा. 

मीन- आज पूरे उत्साह और गर्मजोशी से जिम्मेदारियां संभालने का दिन है. ऑफिस में नई चुनौतियां मिलेंगे लेकिन उनसे परेशान होने के बजाय कुछ नया सीखें. बॉस की सभी बातों को गंभीरता से लें, वरना उनकी नाराजगी भविष्य में नुकसान देगी. व्यापारियों को कारोबार में विविधता लाने की जरूरत होगी. उपभोक्ताओं की पसंद को प्राथमिकता से लाभ होगा.