Horoscope

Horoscope: मेष राशि वाले आज गंभीरता से सभी कार्यों को करें पूर्ण

मेष- आज के दिन परिस्थितियां, विचार और भावनाओं का संतुलन बनाकर चलना चाहिए. ऑफिस में कार्यों के प्रति फोकस करने पर नकारात्मक विचारों से दूर रहेंगे, मन मुताबिक परिणाम न मिले पर भी कार्य में लगे रहना होगा. जो लोग कारोबार करते हैं, उनको रूका हुआ, धन वापस मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. 

वृष- आज के दिन संपर्कों के मामलों में दिमाग एक्टिव रहेगा, तो वहीं दूसरी ओर पुराने छूट गए संबंधों को भी टच करने का समय आ गया है. कर्मक्षेत्र में सहकर्मियों में आपसी विवाद होने की आशंका है लेकिन आपकी मध्यस्था परिस्थितियों को सामान्य करने में सफल रहेंगी. कार्यों को लेकर अधिक भागादौड़ी करनी पड़ सकती है. 

मिथुन- आज के दिन कर्म पर भरोसा रखें, तभी तो परिणामों को पाने में सफल हो पाएंगे. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को ऑफिस में व्यक्तिगत बातों पर किसी से चर्चा नहीं करना चाहिए, अन्यथा दिमाग का भटकाव कार्यों को बिगाड़ सकता है. व्यापारी वर्ग आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए प्रयासरत रहेंगे, जिसका शुभ परिणाम भी उनको मिलेगा, तो वहीं सरकारी कार्यों में हस्तक्षेप करने से बचना चाहिए. 

कर्क- आज के दिन पुरानी बातों को याद करके मन उदास करने से अच्छा होगा कि प्रसन्नता भरी बातों के साथ दिन व्यतीत हो. टीम को लीड करने वाले कार्यों को लेकर सहकर्मियों को अनुशासित करें. जो लोग कपड़े से संबंधित व्यापार करते हैं, उनके लिए दिन मंदी भरा रहने वाला है. तो वहीं दूसरी ओर प्लास्टिक के व्यापारियों को व्यापार में पैनी निगाह बनाएं रखनी होगी. 

सिंह- आज के दिन कठिन परिस्थितियों में भी समस्या का हल ढूंढने में सफल रहेंगे. ऑफिशियल कार्यों को लेकर दूसरों से कंप्टीशन रहने वाला है, लेकिन एक बात का ध्यान रहें तैश में किसी का अहित न होने पाएं, साथ ही कार्य की गुणवत्ता को नज़रअंदाज़ करने से बचना चाहिए. व्यापार में आज उतार -चढ़ाव वाली स्थितियों को देखकर मन में नकारात्मक विचार जन्म ले सकता है, धैर्य रखें जल्द ही आर्थिक मामलों में सुधार होगा. 

कन्या- आज के दिन खर्चों की लिस्ट लंबी होती दिखाई दे रहीं है लेकिन ध्यान रहें, बजट के अनुसार ही पैसे का निवेश और बड़ी ख़रीददारी करें. ऑफिस में अन्य लोगों का कार्य भी आपको संभालना पड़ सकता है इसको लेकर मन में गलत धारणा न बनाएं क्योंकि हो सकता है, यह आपके लिए उन्नति की पहली सीढ़ी हो. 

तुला- आज के दिन मन और आलस्य की साठ गांठ देखने को मिलेगी. जहां एक ओर कार्य में आपका मन नहीं लगेगा तो वहीं दूसरी ओर आलस्य भी शरीर पर कुछ हावी रहेगा. कर्मक्षेत्र  में  कार्यों को सुचारु रूप से करने के लिए टेकनॉलजी का सहारा लेना चाहिए. व्यापारी वर्ग बड़ी कंपनियों के ऑफर को देख कर अधिक माल स्टोर करने से बचें. 

वृश्चिक- आज के दिन वाणी एवं व्यवहार पर थोड़ा संयम रखना होगा, तो वहीं दूसरी ओर अहंकार के टकराव से बचे. ऑफिशिय स्थितियों की बात करें तो स्वभाव में लचीलापन बनाकर रखना लाभकारी सिद्ध होगा. आयात-निर्यात संबंधित व्यवसाय में नुकसान होने की आशंका बन रही है. विद्यार्थियों को याद करने वाले विषयों पर जोर देना चाहिए, वर्तमान समय में उन्हें जल्दी याद हो जाएगा. 

धनु- आज के दिन ज्ञान का माध्यम कोई भी हो सकता है, इसलिए मन में एक पात्र बनने की इच्छा सदैव रखनी होगी. कर्मक्षेत्र में बड़े हो या छोटे जो भी आपको अच्छी बातें बताएं उसको ग्रहण करना चाहिए. बड़े कारोबारियों को धन संबंधी नुकसान होने की वजह से तनाव रहेगा, जिसके चलते स्वभाव में भी चिड़चिड़ापन भी आ सकता है. 

मकर- आज के दिन महत्वपूर्ण कागजातों पर हस्ताक्षर करने से पूर्व अवश्य पढ़ लें. जो लोग शिक्षा क्षेत्र से जुड़े हैं उन्हें विभाग की ओर से अधिक कार्य की जिम्मेदारी मिल सकती है. प्लास्टिक का व्यापार करने वालों को बड़े मुनाफे मिलते हुए नजर आएंगे, जिसे निवेश कर देना चाहिए. जो विद्यार्थी सरकारी नौकरी प्राप्त करने हेतु प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं, उनको आज करंट अफेयर्स पर फोकस करना चाहिए. 

कुंभ - आज के दिन सिर्फ काम पर ध्यान देना है सप्ताह का आख़िरी दिन कई सीख देकर जाएंगा, इसलिए ध्यान रहें चीजें सकारात्मक की ओर हो. तो वहीं दूसरी ओर आर्थिक मामलों को लेकर गंभीर रहें, अकास्मिक खर्च हो सकते हैं. सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्यरत लोगों को प्रोमोशन पाने के लिए कुछ अधिक प्रयास करने चाहिए. बिजनेस करने वालों को आज सतर्क रहना है, खासकर जब कोई नई डील करना जा रहें हों. 

मीन- आज के दिन धन लगाने से पहले वरिष्ठ की राय और सोच-विचार बेहद जरूरी है, भविष्य में लाभ दिखा कर कोई बेवकूफ बना सकता है. कर्मक्षेत्र में गपशप कर समय बर्बाद न करें, बड़े अधिकारी इस हरकत से नाराज हो सकते हैं. चमड़े का कारोबारियों को सोचा गया मुनाफा मिलने में संदेह रहेगा. विद्यार्थियों का पढ़ाई में कंपटीशन बढ़ सकता है, इसलिए अब अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है.