Horoscope

Horoscope : कर्क और कुंभ राशि वाले आज के दिन कम करे धन खर्च, जानिए अपना आज का राशिफल

मेष- आज के दिन अपनी ऊर्जा को सहेज कर रखें. ऑफिस के अलावा व्यक्तिगत कामकाज के लिए दौड़धूप बढ़ सकती है. कार्यस्थल पर प्रबंधन क्षमता दिखाने की जरूरत है, लेकिन क्रोध में आकर कोई फैसला न लें. ऑफिशियल कामकाज बेहतर ढंग से पूरा करें. जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को आगे बढ़कर योगदान देना होगा. कारोबारियों के लिए दिन लाभ देने वाला है. 

वृष- आज आप खुद को दबावरहित और ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे. दिन की शुरुआत योग और ध्यान से करें. सैन्य विभाग से जुड़े लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है. विवाद की आशंका है. व्यापारियों को आज घाटे का सामना करना पड़ सकता है. हिसाब-किताब में लापरवाही न बरतें. व्यापार में प्लानिंग को लेकर कुछ परेशानियां आ सकती हैं. विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर फोकस बढ़ाएं. 

मिथुन- आज के दिन प्रसन्नता को कम न होने दें. धर्म-अध्यात्म पर थोड़ा ध्यान बढ़ाने की जरूरत है. किसी गरीब को संभव हो तो भोजन भी करा सकते हैं. नौकरी पेशा लोगों को धैर्य का परिचय देना होगा. काम में प्रदर्शन के स्तर पर कहीं से भी गिरावट न आने दें. व्यापारियों को फिलहाल की स्थिति से निराश होने की जरूरत नहीं है. भविष्य में कारोबार में बढ़ोतरी होगी. 

कर्क- आज भविष्य की प्लानिंग करें. मन भटकेगा तो काम में कम लगने से प्रदर्शन भी खराब होगा. कोशिश करें कि पसंद के काम करें. ऑफिस में कामकाज अगर नहीं बन रहा है तो आक्रोशित होकर गुस्सा किसी दूसरे पर न उतारें. व्यापारियों को रोजमर्रा के उत्पाद बेचने में मुनाफा होगा. विद्यार्थियों और युवाओं के लिए दिन सफलता देने वाला होगा. समय का बहुत सोच समझकर इस्तेमाल करें. हेल्थ संबंधी समस्याएं लापरवाही के चलते घेर सकती हैं. 

सिहं- आज के दिन आपके द्वारा लिए गए कुछ कठोर फैसले दूसरे की भावनाओं को चोट पहुंचा सकते हैं. नए रिश्ते जोड़ने के लिए आगे बढ़ रहे हैं तो थोड़ा रुककर गंभीरता से सोचें. ऑफिस के कामकाज को लेकर सजगता बनाए रखनी होगी. टीम के प्रदर्शन पर भी निगाह रखें. व्यापार में कोई बड़ा धन का निवेश अभी न करें, कानूनी कार्यवाही की आशंका है. 

कन्या- आज पुरानी प्लानिंग पूरी तरह सफल होती नजर आ रही है. इससे आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी और कामकाज में मित्रों की भी मदद मिलेगी. धार्मिक विचार और ईश्वर पर आस्था बढ़ाने वाले काम करें. नौकरीपेशा लोग रूटीन का काम पूरा करने के लिए फोकस और बढ़ाएं. इस समय का बेहतर काम अच्छे भविष्य की राह खोलेगा. खुदरा व्यापारियों के लिए आर्थिक लाभ का दिन है. 

तुला- आज मन में नकारात्मक विचार बनते काम को बिगड़ सकते हैं. किसी भी समस्या को लेकर खुद को भयग्रस्त न बनाएं, बल्कि उसका डटकर मुकाबला करें. शोधपरक काम कर रहे लोगों के लिए दिन शुभ है. कपड़ा व्यापारियों के लिए अधिक मुनाफे की स्थिति नहीं है. विद्यार्थियों और युवाओं के दिन संभावनाओं वाला है, परिश्रम में कमी न लाएं. 

वृश्चिक- दिमाग में चल रही उथल-पुथल की स्थिति में आज ठहराव आने की संभावना है. जरूरी है कि अधिक परिश्रम कर जल्द और मनमुताबिक परिणाम पा सकते हैं. बॉस से महत्वपूर्ण काम और जिम्मेदारियां मिलेंगी. कारोबार में प्लास्टिक का व्यापार करने वालों को बड़े सौदे करने का मौका मिलेगा. युवाओं को करियर में फोकस बढ़ाने की जरूरत है. 

धुन- आज के दिन सकारात्मक ऊर्जा के साथ दिन की शुरुआत करें. गणेश जी को भोग लगाएं. सभी कामकाज में मन लगेगा, गलती की भी आशंकाएं घट रही हैं. इस समय नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो थोड़ा रुक जाएं. मीडिया क्षेत्र में काम कर रहे लोगों को सक्रिय रहने की जरूरत है. लकड़ी का कारोबार कर रहे लोगों को मनमुताबिक मुनाफा नहीं मिलेगा. 

मकर- आज फैसला लेते वक्त उसके सभी पहलुओं को पूरी गंभीरता से देखना होगा. प्रबंधन क्षमता को बेहतर बनाने के लिए सहकर्मियों को तैयार रखते हुए उनका सहयोग लेने का प्रयास कारगर होगा. अधीनस्थों पर बेवजह नाराज न हों, उनकी मदद से ही बड़े प्रोजेक्ट में आपको सफलता मिलनी है. व्यापारियों को अपना हुनर और अधिक मांजने की जरूरत है. 

कुम्भ- आपको जिद्दी स्वभाव आपके लिए अपमानजनक स्थिति पैदा कर सकता है. खुद को संयमित रखें और हर तनावपूर्ण स्थिति से बाहर निकलने की कोशिश करें. ऑफिशियल निर्णय लेते समय अपने अहम को बीच में ना लाएं. नौकरीपेशा लोगों के लिए आज की परिस्थितियां ठीक नहीं लग रही हैं. व्यापारियों को संपर्क के लोगों के जरिए काफी लाभ होने की संभावना है. 

मीन- आज के दिन किन्हीं कारणों से मन निराश रह सकता है कामकाजी भी प्रभावित रहेगा आलस्य शरीर के लिए नुकसानदेह हो सकता है खुद को सक्रिय रखते हुए मनपसंद रचनात्मक कार्य करें नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को प्रदर्शन बेहतर करने का मौका है व्यापारियों को अच्छे मुनाफे के लिए प्लानिंग में बदलाव करने की जरूरत है युवा वर्ग बेवजह बाहर घूमने फिरने के लिए न निकले विद्यार्थियों को भी परिश्रम बड़ा कर अभ्यास करते रहने की जरूरत है रोगी व्यक्ति मन में नकारात्मक विचार न लाएं परेशानियों का जल्द निदान मिलेगा मित्रों के साथ फोन पर संपर्क बनाए रखें घर में सभी के साथ मेलजोल बढ़ा कर रखें.