Horoscope

Horoscope : आज का दिन सूर्य भगवान की आराधना से शुरुआत करें,जानिए अपना आज का राशिफल

मेष- आज के दिन की शुरुआत में ही प्लानिंग कर लेनी चाहिए, क्योंकि काम का दबाव काफी रहेगा. सहकर्मियों व उच्चाधिकारियों से अहंकार की लड़ाई भविष्य के लिए महंगी पड़ सकती है. पार्टनशिप में चल रहा बिजनेस आपको लाभ देगा. युवा वर्ग वाद-विवाद से बचें, वरना प्रशासन के कोप का भाजन बनना पड़ेगा. खर्चों में लगाम लगायें वरना आने वाले समय में मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा. 

वृष- आज के दिन आपके लिए काफी सकारात्मक रहने वाला है मौज मस्ती के साथ दिन को व्यतीत कर पाएंगे. फंसे हुये कार्यों के निपटने से मन शांत रहेगा. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो यदि आप ऑफिस में वरिष्ठ है तो अपने अधीनस्थों का मार्गदर्शन करना पड़ सकता है आपकी महत्वपूर्ण राय दूसरों के लिए कारगर साबित होगी. व्यापार में नुकसान होने की आशंका बनी हुई है. 

मिथुन- आज के दिन ओवर कांफिडेंश में आकर कोई भी कार्य नहीं करना है. आर्थिक स्थिति को लेकर दिन अच्छा रहेगा किसी को दिया हुआ धन अच्छे ब्याज दर पर वापस मिलने की उम्मीद है. नौकरी पेशे से जुड़े लोगों की बात करें तो प्रतिभा को निखारने की दिशा में कार्य करते हुए नजर आएंगें. व्यापारी वर्ग को बड़े क्लाइंटो के सुझावों को गंभीरता से लेना चाहिए. 

कर्क- आज के दिन सभी लोगों के साथ हंसी मजाक करें और स्वयं को भी उत्साहित रखें, मन तो उत्साहित रहेगा लेकिन छोटी-छोटी बाधाएं निराशा की ओर धकेलने का प्रयास करेगी. निर्माण कार्य की कोई योजना बनाने में सफल होंगे. करियर में आगे बढ़ने के मौका मिलता हुआ नजर आ रहा है, तो वहीं दूसरी ओर आपके उच्चाधिकारी काम को बारीकी से चेक कर रहे हैं. 

सिंह- आज के दिन दिल और दिमाग दोनों का संतुलन बना रहें, इस पर फोकस करना होगा. मन में किसी के प्रति द्वेष व अहंकार की भावनाओं को स्थान न बनाने दे. कर्मक्षेत्र में परिवर्तन की न सोचें, साथ ही अपनी बात साबित करने के लिए दूसरों पर क्रोध न करें. व्यापारिक मामलों के लिए समय काफी अच्छा चल रहा है, बिजनेस पार्टनर से ताल-मेल बना कर चलें, इस दौरान विवाद करना व्यापार को सीधे हानि पहुंचाना होगा. 

कन्या- आज के दिन ऊर्जा को स्टोर करना होगा इसके लिए सबसे महत्वपूर्ण उपाय है कि कम बोले. ऑफिशियल कार्यों में अपेक्षित परिणाम नहीं मिलेंगे, जिसको लेकर आप चिंतित रहेंगे, तो वहीं दूसरी ओर ट्रांसफर की सम्भावना बढ़ सकती है. व्यापारियों को अपने विश्वसनीय लोगों का साथ बनाए रखना है. युवाओं का कार्य न बनने पर निराश होने की आवश्यकता नहीं है. 

तुला- आज के दिन दो टूक बोल किसी को ठेस पहुंचा सकते हैं, बड़े लोग यदि किन्हीं बातों को लेकर आपसे नाराज है तो उनसे पहल कर क्षमा मांग लेनी चाहिए. ऑफिस के कार्यों को रीचेक जरूर कर लें, कहीं ऐसा न हो जल्दबाजी के चलते कार्य में कोई कमी रह जाए. व्यापारियों को ट्रांसपोर्ट पर पाबंदी की वजह से स्टॉक में कमी जैसी दिक्कतें आ सकती है. 

वृश्चिक- आज के दिन अपनों के साथ मिलकर पुरानी यादें ताजा होंगी. कर्मक्षेत्र की बात करें तो आपकी पुरानी ग़लतियाँ परेशानी बन कर सामने खड़ी होगी. धीरे-धीरे सभी पेंडिंग कार्य को निपटाएं. व्यवसाय में आपको संघर्ष का सामना करना पड़ेगा, तो वहीं दूसरी ओर पुरानी योजनाओं में अचानक बदलाव की आशंका नजर आ रही है. 

धनु- आज के दिन अपनों से ज्यादा किसी बाहरी पर भरोसा नहीं करना चाहिए, अन्यथा कोई छल सकता है. ऑफिशियल कार्यों में अपने को अपडेट करने के लिए कोई प्रोफेशनल कोर्स भी कर सकते हैं. व्यापारियों को अचानक से कोई आइडिया हाथ लगेगा, जिससे वह अपने व्यापार को बढ़ाने में सफल रहेंगे. नया व्यापार का यदि प्रपोजल मिलता है तो जल्दबाजी नहीं दिखानी चाहिए. 

मकर- आज का दिन सूर्य भगवान की आराधना से शुरुआत करें. ध्यान रहे आपको छोटी-छोटी बातों को लेकर मूड ऑफ नहीं करना चाहिए. सोशल मीडिया से जुड़े लोगों को सफलता मिलती नजर आ रही है. करियर को लेकर दिमाग में जो शंसय था, वह भी दूर होता दिखाई दे रहा है. बॉस आपको कोई नई चुनौती भी दे सकते हैं, जिसका आप अच्छी तरह से सामना करेंगे. 

कुम्भ- आज धार्मिक कार्यों में मन लगेगा, तो वहीं दूसरी घर में किसी के आगमन से सभी लोग प्रसन्न नजर आएंगे. सोशल मीडिया पर मित्र मंडली लगातार बढ़ती हुई दिख रही है. इसलिए आपको समाज से जुड़े कार्यों पर भी फोकस करना होगा. नई नौकरी के लिए प्रयासरत लोगों को आज सजग रहना होगा, यदि कहीं आवेदन दिया है तो वहां से कॉल आ सकती है. 

मीन- आज के दिन भविष्य की योजनाएं बनती नजर आ रही हैं, समय रहते सभी कार्यों को पूरा कर लें. नौकरी से जुड़े लोग विशेष ध्यान दें की पेंडिंग कार्य जल्द से जल्द पूरा हो जाएं. ऑफिश्यल कार्यों को पूरी जिम्मेदारी के साथ करना होगा, अन्यथा कार्यो में गलती आपको नुकसान पहुंचा सकती है. व्यापारी वर्ग धैर्य पूर्वक धन संबंधित कार्य करें, ग्रहों की नकारात्मक स्थिति आर्थिक हानि करने के फिराक में है. 


Breaking News

Live TV

Loading ...