CSK first choice

IPL 2020: CSK के पूर्व बल्लेबाज Badrinath ने धोनी को लेकर किया खुलासा, Dhoni नहीं थे CSK की पहली पसंद

चेन्नई सुपर किंग्स की ओर खेल चुके पूर्व बल्लेबाज एस. बद्रीनाथ ने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी को लेकर नया खुलासा किया है। बद्रीनाथ ने चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से पहले संस्करण 2008 में धोनी की कप्तानी को लेकर खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि टीम मैनेजमेंट की चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 2008 में पहली पसंद कप्तान के तौर पर धोनी नहीं बल्कि वीरेंद्र सहवाग थे। 
बद्रीनाथ ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि सीएसके ने कप्तान के रूप में सहवाग को चुना था। सहवाग घरेलु क्रिकेट यानी रणजी ट्रॉफी मैचों में भी दिल्ली का प्रतिनिधत्व कर चुके थे और वह दिल्ली में ही बने रहना चाहते थे। सहवाग ने खुद मैनेजमेंट को कहा था कि उनकी परवरिश दिल्ली में हुई है। ऐसे में वह दिल्ली की टीम के साथ अगर जुड़े तो बहतर होगा। 
बद्रीनाथ ने कहा कि वीरू के इस फैसले के बाद सीएसके मैनेजमेंट ने दूसरा विकल्प तलाशना शुरू किया। ऐसे में उन्होंने पहले संस्करण की नीलामी से पहले 2007 की विजेता टी20 के भारतीय कप्तान धोनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट करने का फैसला किया।   
धोनी 2008 में सबसे मंहगे खिलाड़ी थे। चेन्न्ई ने उन्हें 6 करोड़ रुपये में खरीदा था। धोनी 2008 से लेकर आज भी सीएसके के कप्तान है।