CSK Vs RR

IPL 2020 : आज CSK-RR के बीच मुकाबले में प्ले ऑफ में बने रहने पर होंगी नजरें

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का 37वां मैच आज सोमवार को अबु धाबी में CSK और RR के बीच खेला जाएगा। इस मैच में दोनों ही टीमें 7वें और 8वें पायदान पर मौजूद है। ऐसे में प्ले ऑफ की उम्मीदों को बनाए रखने के लिए दोनों ही टीमें आज मैच को जीतने की पूरी कोशिश करेंगी। बता दें कि सीएसके ने राजस्थान के साथ अभी तक 22 मुकाबलों में सामना किया है। 

जिसमें 14 मैचों में सीएसके ने जीत हासिल की है। वहीं 8 मैचों में राजस्थान रॉयल्स को जीत हासिल हुई है। हालांकि इस सीजन में राजस्थान ने सीएसके को 16 रनों से मात दी थी। ऐसे में आज का मुकाबला दोनों टीमों के बीच रोमांचक हो सकता है। बता दें कि अब दोनों टीमों के पास 5-5 मुकाबले बाकी रह गए है। दोनों टीमों की एक भी हार प्ले ऑफ के रास्ते मुश्किल कर सकती है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की बात करें तो आज चेन्नई की ओर ड्वेन ब्रावो के न खेलने से चेन्नई के लिए मुश्किलें और भी बढ़ गई है। ड्वेन ब्रावो ग्रोइन की चोट के कारण कुछ दिनों के लिए प्रतियोगिता से बाहर हो गए।

दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स की स्थिति भी काफी खराब है। टीम के लिए हालांकि कप्तान स्टीव स्मिथ की फॉर्म में वापसी अच्छी खबर है, जिन्होंने शनिवार को 57 रनों की पारी खेली। टीम से देर से जुड़ने वाले स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स अब तक उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं, जबकि जोस बटलर की बल्लेबाजी में निरंतरता की कमी है। संजू सैमसन अपनी शुरुआती फॉर्म को दोहराने में नाकाम रहे हैं, जबकि ऐसा लगता है कि रोबिन उथप्पा ने फॉर्म हासिल कर ली है। उथप्पा ने बेंगलुरु के खिलाफ 22 गेंदों में 41 रनों की पारी खेली।

टीमें इस प्रकार हैं -

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), मुरली विजय, अंबति रायडू, फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, लुंगी नगिदी, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनर, जोश हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर, सैम कुरेन, एन जगदीशन, केएम आसिफ, मोनू कुमार, आर साई किशोर, ऋतुराज गायकवाड़ और कर्ण शर्मा।

राजस्थान रॉयल्स : जोस बटलर, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन, एंड्रयू टाई, कार्तिक त्यागी, स्टीव स्मिथ (कप्तान), अंकित राजपूत, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, जयदेव उनादकट, मयंक मार्कंडेय, महिपाल लोमरोर, ओशेन थॉमस, रियान पराग, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, आकाश सिंह, डेविड मिलर, मनन वोहरा, शशांक सिंह, वरुण आरोन, टॉम कुरेन, रॉबिन उथप्पा, अनिरुद्ध जोशी और जोफ्रा आर्चर।