Delhi and Rajasthan

IPL 2020 : आज Delhi Capitals और Rajasthan के बीच होगी कांटे की टक्कर

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में आज दिल्ली कैपिटल्स का राजस्थान रॉयल्स के साथ मुकाबला होने जा रहा है। बता दें पिछले मैच से बेन स्टोक्स वापसी कर चुके है। हालांकि पिछले मैच में बल्ले से खास प्रदर्शन नहीं कर पाए, लेकिन आज के मैच में राजस्थान अपने पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स से मिली हार का बदला चुकता करने की पूरी कोशिश करेगी। वहीं दिल्ली को अपने पिछले मैच में मुबंई से मिली हार के बाद आज राजस्थान के खिलाफ जीत दर्ज करने की कोशिश करेंगी। 

राजस्थान के कप्तान स्मिथ ने कहा, ‘स्टोक्स की वापसी से हमारी टीम में अच्छा संतुलन पैदा हो गया है। उन्होंने केवल एक ओवर किया क्योंकि वह अभी लॉकडाउन से बाहर निकले हैं और लय में लौटने की कोशिश कर रहा हैं।’ आईपीएल रिकॉर्ड की बात करें, तो राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अब तक 21 मुकाबले (2008-2019) हो चुके हैं. राजस्थान ने 11, जबकि दिल्ली ने 10 में जीत हासिल की है। अंक तालिका में दिल्ली दूसरे स्थान पर है, जबकि राजस्थान सातवें पायदान पर है। स्टोक्स जहां रॉयल्स के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं, वहीं टीम शीर्ष क्रम की असफलता से भी पार पाना चाहेगी। 

वहीं दिल्ली के पास आक्रामक बल्लेबाज है और कैगिसो रबाडा की अगुवाई में उसकी गेंदबाजी भी मजबूत है। रबाडा ने अब तक 17 विकेट लिये हैं। उन्हें हमवतन दक्षिण अफ्रीकी एनरकच नोर्तजे और हर्षल पटेल का अच्छा सहयोग मिला है। रविचंद्रन अश्विन ने भी अक्षर पटेल के साथ मिलकर अच्छी गेंदबाजी की है।