special event

Apple के 13 अक्टूबर को होने वाले special event में iPhone 12 होगा लॉन्च

Apple कंपनी ने अपने नये iPhone 12 स्मार्टफोन को अपने अगले स्पेशल इवेंट में लॉन्च करने का ऐलान कर दिया है। Apple का यह इवेंट 13 अक्टूबर को आयोजित किया जा रहा है। Apple द्वारा भेजे गए मीडिय इन्वाइट में Hi Speed लिखा है। यहां Apple का लोगो है अलग अलग शेड्स हैं जिसमें ऑरेंज को हाईलाईट किया गया है।

कोरोनावायरस की वजह से दूसरे लॉन्च इवेंट की तरह ये भी वर्चुअल ही होगा। Apple के 13 अक्टूबर को iPhone 12 Launch Event की शुरुआत भारतीय समयानुसार रात के 10.30 बजे से होगी। हालांकि हर बार की तरह इस बार भी iPhone लॉन्च इवेंट में ये नहीं लिखा है कि क्या लॉन्च किया जाएगा। Appleअपने किसी भी इवेंट के इन्वाइट में ये साफ़ नहीं करती है कि कौन से प्रोडक्ट्स लॉन्च किए जाएंगे।

बहरहाल इस बार कम से कम तीन नए iPhone लॉन्च किए जाएंगे। काफ़ी पहले से iPhone 12 के बारे में डीटेल्स लीक हो रही हैं। इस बार कंपनी नए डिज़ाइन के साथ iPhone 12 लाएगी जिसमें iPhone 4S की झलक देखने को मिलेगा। iPhone 12 Mini भी लॉन्च किया जा सकता है। ये सबसे छोटी स्क्रीन वाला आईफ़ोन होगा। इसके अलावा इस बार सभी iPhone मॉडल में OLED डिस्प्ले दी जा सकती है। 

iPhone 12 के डिजाइन रेंडर भी काफी पहले से इंटरनेट पर हैं। यहां देखा जा सकता है कि कंपनी ने स्टील यूज किया है जो आपको पुराने आईफोन की याद दिला सकता है।  आने वाले कुछ दिनों iPhone 12 से जुड़ी और भी डीटेल्स आने की उम्मीद है। क्योंकि पिछले कुछ सालों से लॉन्च के ठीक पहले नए आईफोन की असल तस्वीरें और कुछ डीटेल्स आम तौर पर लीक हो जाती हैं।