historical temples, South India, IRCTC tour package

दक्षिण भारत के ऐतिहासिक मंदिरों के करें दर्शन, 13 दिन के IRCTC टूर पैकेज के लगेंगे सिर्फ इतने रुपए

नई दिल्‍लीः अगर आप दक्षिण भारत घूमने के लिए लम्बे समय से प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। दरअसल भारतीय रेलवे की सहयोगी कंपनी IRCTC ने दक्षिण भारत घूमने के लिए एक आकर्षक पैकेज पेश किया है।आईआरसीटीसी 31 मार्च 2021 से स्पेशल टूरिस्ट आस्था सर्किट/भारत दर्शन ट्रेन शुरू करने जा रही है।

इन जगहों के कराए जाएंगे दर्शन
ये ऑफर खासतौर पर उन लोगों के लिए है जो मल्लिकार्जुन, कन्याकुमारी, रामेश्वरम, मदुरै, त्रिवेंद्रम और तिरुपति का दर्शन करना चाहते हैं। यह पैकेज 12 रात और 13 दिनों का होगा।

इन स्टेशनों पर होगी बोर्डिंग की इजाजत
दक्षिण भारत के धार्मिक और प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर स्थलों के दर्शन के लिए कुछ चुनिंदा स्टेशनों से ही इस स्पेशल ट्रेन में चढ़ने और उतरने की इजाजत दी गई है। भारत दर्शन ट्रेन में सफर करने के लिए यात्रियों को गोरखपुर, देवरिया सदर, बेल्थरा रोड, मऊ, वाराणसी, जौनपुर सिटी, सुल्तानपुर, लखनऊ, कानपुर और झांसी से बोर्ड व डीबोर्ड करना होगा।

यह है किराया
'देखो अपना देश' स्कीम के तहत यात्रियों को इस पैकेज के लिए 12,285 रुपए यानी 900 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से भुगतान करना होगा। आईआरसीटीसी का दावा है कि इस पैकेज में यात्रियों को खाना-पीना, रहना, ट्रेन का किराया, गाइड, पर्सनल एक्सीडेंट इंश्‍योरेंस के साथ ही सुरक्षा भी शामिल है।



Live TV

Breaking News

Loading ...