IT department, Anurag kashyap, Tapsee pannu, nirmala sitharaman

अनुराग-तापसी के घर IT विभाग की रेडः वित्त मंत्री ने कहा- 2013 में भी पड़े थे छापे, तब नहीं बना था मुद्दा

नई दिल्लीः वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बालीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू और फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप पर आयकर विभाग के छापों का बचाव करने वाले एक बयान में शुक्रवार को कहा कि इन्हीं लोगों पर 2013 में भी आयकर विभाग के छापे डाले गए थे लेकिन तब इसको लेकर कोई मुद्दा नहीं बनाया गया। वित्त मंत्री ने व्यक्तिगत मामलों को लेकर कोई भी टिप्पणी करने से इनकार करते हुए कहा कि यदि कहीं कोई कर चोरी हो रही है तो इसके बारे में पता लगाना राष्ट्रीय हित में है।

वित्त मंत्री ने दिया ये बयान
सीतारमण ने इस संबंध में पूछे गए सवाल पर कहा, ‘‘सबसे पहले मैं किसी ए अथवा बी को लेकर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहती हूं। (लेकिन) यहां नाम लिए गए हैं (मैं कहना चाहूंगी) कि इन्हीं नामों पर 2013 में भी छापे डाले गए थे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह तब कोई मुद्दा नहीं था (2013 में), लेकिन अब यह मुद्दा बनाया जा रहा है।’’ वित्त मंत्री ने हालांकि 2013 में आयकर विभाग के छापे का क्या परिणाम रहा उसके बारे में कुछ नहीं कहा और न ही इसके बारे में बताया कि पिछले सात सालों के दौरान इस मामले में आगे कोई कार्रवाई की गई।

तापसी-अनुराग के टिकानों पर हुई छापेमारी
बता दें कि आयकर विभाग ने 3 मार्च को पन्नू और कश्यप और उनके भागीदारों के टिकानों पर छापे मारे थे। इन्होंने फिल्म बनाने के लिए फेंटॉम फिल्म्स की शुरुआत की थी। जो कि अब बंद हो चुका है। आयकर विभाग ने बृहस्पतिवार को एक बयान में कहा था कि इस संबेध में मुंबई, पुणे, दिल्ली और हैदराबाद स्थित ठिकानों पर छापे मारे थे।



Live TV

Breaking News

Loading ...