मेकअप के दाग

इस तरह उतारे कपड़ों पर लगे मेकअप के दाग

कपड़ो पर मेकअप के दाग पढना एक आम बात है लेकिन कपड़ो से उनके दाग को उतारना एक बहुत बढ़ी समस्या है। आज हम आपको बताएँगे के कपड़ो से मेकअप के दाग कैसे हटाए। तो आइए जानते है उन टिप्स के बारे मे :-

लिपस्टिक के दाग- मीठा सोडा और नींबू
कपड़ों से लिपस्टिक के दाग हटाने के लिए मीठा सोडा और नींबू का इस्तेमाल करें। ये दोनों चीजें मिलकर मेकअप के दाग को जड़ से खत्म करने का काम करती है। एक कटोरी में 1 चम्मच मीठा सोडा लें उसमें आधा नींबू का रस डालकर ब्रश की मदद से इसे दाग वाली जगह पर अप्लाई करें और हल्के हाथ से रगड़ें। ध्यान रखें कपड़ा सिल्क का नहीं होना चाहिए। ये टिप कॉटल के कपड़ों पर ही सूट बैठते हैं। इस नुस्खे के साथ आपके देखते ही देखते लिपस्टिक का दाग चुटकियों में गायब हो जाएगा।

मार्बल पर जमा काले दाग साफ करने के ...

फाउंडेशन का दाग- शेविंग क्रीम
फाउंडेशन का दाग हटाने के लिए शेविंग क्रीम का इस्तेमाल करें। जिस जगह पर फाउंडेशन का दाग है, उसके ऊपर जरुरत अनुसार शेविंग क्रीम लगाएं और 5 मिनट के बाद पानी के साथ उसे धो लें। शेविंग क्रीम के साथ अल्कोहल की एक बूंद का भी उपयोग कर सकते हैं। इससे ये दाग आसानी से साफ हो जाएगा।

21 Genius Hacks for Fixing Ruined Clothes (With images) | Remove ...

आइलाइनर- पाउडर
काजल या फिर आइलाइनर का दाग दूर करने के लिए पाउडर एक बेस्ट ऑप्शन है। जिस जगह कजल लगा हो उस पर उसी वक्त पाउडर छिड़कें। ऐसा करने से दाग जमेगा नहीं बल्कि सूख कर झट से उतर जाएगा। आप चाहें तो ब्रश की मदद से थोड़ा रगड़कर भी दाग उतार सकते हैं।

नेल पॉलिश के दाग
नाखून की तरह कपड़ों से भी नेल पॉलिश के दाग नेल रिमूवर से दूर किये जा सकते हैं। दाग हटाने के लिए रुईं की जगह कॉटन का रुमाल इस्तेमाल करें।

How to Remove Nail Polish from Clothes?