Biden

Indian-American सांसदों ने बाइडन और हैरिस के नेतृत्व का स्वागत किया

भारतीय-अमेरिकी सांसदों ने राष्ट्रपति जो बाइडन और उप राष्ट्रपति कमला हैरिस के नेतृत्व का स्वागत किया और उम्मीद जताई कि दोनों नेता देश के जख्मों पर मरहम लगाएंगे, चुनौतियों का दृढ़ता से सामना करेंगे और तबाह हुई अर्थव्यवस्था को पुन: पटरी पर लाएंगे। सांसद राजा कृष्णमूर्मि ने भारतीय अमेरिकी संगठन ‘आईएमपीएसीटी’ के ऑनलाइन आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि वह इस बात से बेहद खुश हैं कि बाइडन और हैरिस ने आखिरकार नेतृत्व संभाल लिया है।

कैलिफोर्निया के 17 वें कांग्रेशनल डिस्ट्रिक का प्रतिनिधित्व करने वाले सांसद रो खन्ना ने कहा कि वह बयां नहीं कर सकते हैं कि ‘‘ यह हमारे समुदाय और अमेरिका की बहु नस्लीय लोकतंत्र के लिए कितना विलक्षण क्षण हैं।’’प्रतिनिधिसभा में कैलिफोर्निया के 7 वें कांग्रेशनल डिस्ट्रिक का प्रतिनिधित्व करने वाले सांसद अमी बेरा ने कहा कि बाइडन और हैरिस विनम्र हैं,जिन्हें इस देश के जख्मों पर मरहम लगाने, देश को एकजुट करने और ‘‘ हमारे सामने मौजूद चुनौतियों का डट कर सामना करने’’ जैसे काम करने का अवसर मिला है।

सांसद प्रमिला जयपाल ने एएपीआई ‘इनॉग्रल बॉल: ब्रेकिंग बैरियर्स’ में कहा कि उन्हें हैरिस को अगला उप राष्ट्रपति बुलाते हुए गर्व का अनुभव हो रहा है, वह इस पद के लिए चुनी गईं पहली महिला, पहली दक्षिण एशिया अमेरिकी और पहली अश्वेत अमेरिकी हैं। उन्होंने कहा, ‘‘आज फिर हमने साबित किया कि हमारा लोकतंत्र अभी भी काम करता है और यह शक्ति वोट देने की हमारी शक्ति के माध्यम से लोगों के पास है।’’व्हाइट-हाउस में प्रबंधन और बजट के निदेशक के रूप में बाइडन द्वारा नामित भारतीय-अमेरिकी नीरा टंडन ने कहा कि वह बाइडन-हैरिस प्रशासन का हिस्सा बनने से सम्मानित महसूस कर रही हैं।



Live TV

-->
Loading ...