blast near Israeli embassy

ईरान ने इजराइली दूतावास के पास हुए विस्फोट में संलिप्त होने के आरोप को बताया निराधार

नयी दिल्लीः ईरान ने इज़राइली दूतावास के पास हुए विस्फोट में उसके शामिल होने के आरोपों को सोमवार को ह्लनिराधारह्व बताया और कहा कि इस तरह के आरोप ईरान-भारत संबंधों के दुश्मनों के नापाक मंसूबों को पूरा करने की दिशा में उठाये गये कदम हैं।

मीडिया आई एक खबर में दावा किया गया है कि आंतकी घटना में ईरान का हाथ है, लेकिन बम स्थानीय भारतीय शिया मॉड्यूल ने रखा था, जिसके बाद ईरानी दूतावास ने बयान जारी किया है। नयी दिल्ली में 29 जनवरी को हुए ‘संदिग्ध’ विस्फोट का हवाला देते हुए ईरानी दूतावास ने एक बयान में कहा कि ईरान पर निराधार और अपमानजनक आरोप लगाए गए हैं। बयान में कहा गया है कि दूतावास उस हर कृत्य की कड़ी निंदा करता है जो डर पैदा करता है और सुरक्षा में व्यवधान डालता है तथा बेगुनाह लोगों के जानमाल को खतरे में डालता है। 

बयान में कहा गया है कि ईरान बम विस्फोट की घटना की अच्छी तरह से जांच कर साजिशकर्ताओं की पहचान करने और उन्हें न्याय के दायरे में लाने की भारत सरकार और अधिकारियों की कोशिश का सम्मान करता हैं। ईरानी दूतावास ने कहा कि ईरान के अधिकारियों ने भारत-ईरान के रिश्तों को नुकसान पहुंचाने वाली मंशा को सामने लाने के लिए ह्लभारतीय दोस्तोंह्व के साथ हमेशा सहयोग करने की इच्छा जाहिर की है। जनवरी में डॉ एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर इज़राइली दूतावास से करीब 150 मीटर दूर हुए विस्फोट में कुछ कारों को नुकसान पहुंचा था। इस मामले की जांच राष्ट्रीय अभिकरण एजेंसी (एनआईए) को सौंपी गई है।










Live TV

-->
Loading ...