JIO, Apple, Amazon

JIO बना दुनिया का 5वां सबसे मजबूत ब्रांड, Apple-Amazon को भी छोड़ा पीछे

नई दिल्लीः अरबपति कारोबारी मुकेश अंबानी के चार साल पुराने दूरसंचार उद्यम रिलायंस जियो को दुनिया के पांचवे सबसे मजबूत ब्रांड का दर्जा मिला। ब्रांड फाइनेंस द्वारा तैयार दुनिया भर में सबसे मजबूत ब्रांडों की सूची ‘ग्लोबल 500’ में शीर्ष स्थान वीचैट को मिला है। एप्पल, अमेजॉन, अलीबाबा और पेप्सी जैसी दिग्गज कंपनियों को रिलायंस जियो ने पीछे छोड़ दिया है। दुनिया के सबसे मजबूत पहले 10 ब्रांड्स में रिलायंस जियो भारत से अकेला नाम है।
Android पर Dainik Savera App डाउनलॉड करें
ब्रांड फाइनेंस की सर्वाधिक मूल्यवान और मजबूत वैश्विक ब्रांड पर वार्षिक रिपोर्ट के मुताबिक, ‘‘2016 में स्थापित होने के बावजूद जियो तेजी से भारत की सबसे बड़ी दूरसंचार परिचालक बन गई है और यह दुनिया में तीसरा सबसे बड़ा मोबाइल नेटवर्क है, जिसके लगभग 40 करोड़ ग्राहक हैं।’’ जियो ने मुफ्त वॉयस कॉलिंग और मोबाइल फोन के लिए सस्ते डेटा की पेशकश की।

रिपोर्ट में कहा गया कि ब्रांड की मजबूती का मूल्यांकन विपणन निवेश, हितधारकों की हिस्सेदारी और व्यावसायिक प्रदर्शन के आधार पर किया गया। इन मानदंडों के अनुसार चीनी मोबाइल ऐप वीचैट ने फेरारी को पीछे छोड़कर दुनिया के सबसे मजबूत ब्रांड का खिताब हासिल किया। रूसी बैंक सेबर को इस सूची में तीसरा और कोका-कोला को चौथा स्थान मिला है। 
Iphone पर  Dainik Savera App डाउनलॉड करें



Live TV

Breaking News

Loading ...