Jackie shroff Birthday Special, Tiger Shroff, Jaggu Dada

B'day Spl: जैकी श्रॉफ दो नौकरियों से इस कारण हो गए थे रिजेक्ट, जानिए कैसे पलटी किस्मत

हिन्दी सिनेमा जगत में 80 के दशक में जैकी श्रॉफ ने टॉप अभिनेताओं में अपनी अलग पहचान बनाई। उन्होंने अपने शानदार अभिनय और स्टाइल से लोगों को अपना दीवाना बनाया। बता दें कि आज जैकी श्रॉफ अपना 64वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। तो आज हम आपको उनके जन्मदिन के खास मौके पर बताएंगे उनके जीवन से जुड़े एक अनसुने किस्से के बारे में खास। 

परिवार और असल नाम 

जग्गू दादा के नाम से मशहूर जैकी श्रॉफ का जन्म 1 फरवरी 1957 को एक गुजराती परिवार में हुआ। उनके पिता गुजराती और मां कजाकिस्‍तान की तुर्क से थीं। आपको जानकर हैरानी होगी कि जैकी श्रॉफ को करीब 9 भाषाओं का ज्ञान है। जैकी का असली नाम जय किशन काकूभाई है। उनका शुरूआती जीवन आर्थिक मुश्किलों में गुजरा। 

इन नौकरियों से हुए रिजेक्ट 

खबरों के मुताबिक जैकी श्रॉफ ने ताज होटल में शेफ अपरेंटिस की नौकरी के लिए कोशिश की थी, लेकिन होटल मैनेजमेंट की डिग्री न होने के कारण उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया था। इसके बाद उन्होंने फ्लाइट अटेंडेंट की पोस्ट के लिए एयर इंडिया में हाथ आजमाया लेकिन बहुत कम पढ़े-लिखे होने के कारण उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया।

इस तरह पलटी किस्मत 

एक दिन जैकी श्रॉफ बस स्टैंड पर बस का इंतजार कर रहे थे। इस दौरान वहां मौजूद एक शख्स ने उनसे पूछा कि मॉडलिंग करोगे ? उस समय जैकी श्रॉफ कोई भी नौकरी नहीं करते थे, तो उन्होंने उस शख्स से कहा कि उसके लिए पैसे मिलेंगे? इसके बाद जैकी श्रॉफ की किस्मत पलटी। उन्होंने लंबे समय तक मॉडलिंग की और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। 

डेब्यू फिल्म 


जैकी श्रॉफ ने फिल्म हीरो के साथ साल 1983 में बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा। लेकिन इस फिल्म से पहले उन्होंने दिग्गज अभिनेता देव आनंद की फिल्मों में भी काम किया था। खबरों के मुताबिक देवा आनंद ने ही पहली बार जैकी श्रॉफ को काम करने के मौका दिया था। वह देव आनंद की फिल्म हीरा-पन्ना और स्वामी दादा में कुछ देर के लिए नजर आए थे। इसके बाद जैकी श्रॉफ ने फिल्म इंडस्ट्री के कई बड़े सितारों के साथ काम किया और खूब नाम कमाया। 



Live TV

-->
Loading ...