Jeff Bezos, property, amazon

कभी किराए के घर में रहते थे जेफ बेजोस, आज कई शहरों में हैं आलीशान घर

नई दिल्लीः दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के फाउंडर और मालिक जेफ बेजोस को कौन नहीं जानता। आज भले ही वह दुनिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी हैं, लेकिन कुछ दिन पहले तक वह दुनिया में सबसे अमीर थे। 57 वर्षीय जेफ बेजोस ने साल 1986 में प्रिंसटन विश्वविद्यालय से स्नातक करने के बाद कंप्यूटर विज्ञान के क्षेत्र में काफी दिनों तक काम किया। उसके बाद उन्होंने और भी कई जगहों पर काम किया।
Android पर Dainik Savera App डाउनलॉड करें
2020 में हर सैकेंड कमाए 1.81 लाख रुपए
एक समय था जब जेफ बेजोस एक बैडरूम वाले किराए के घर में रहते थे, लेकिन आज उनके पास कई आलीशान घर और पूरे अमरीका में हजारों एकड़ जमीन है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, उनके पास कितने पैसे होंगे, इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि उन्होंने साल 2020 में हर सैकेंड 1.81 लाख रुपए कमाए हैं। उनका सपना है कि वह चांद पर कॉलोनी बसाना चाहते हैं। उनकी कंपनी ब्लू ओरिजिन इसी साल अप्रैल से पर्यटकों को अंतरिक्ष में भेजने की शुरुआत करने वाली है।

ऐसी है जेफ बेजोस की दिनचर्या 
एक साक्षात्कार के दौरान जेफ बेजोस ने अपनी दिनचर्या बताते कहा था कि वह 8 घंटे की नींद से कभी समझौता नहीं करते हैं। वह रात को जल्दी सो जाते हैं और सुबह जल्दी उठते हैं। सुबह में आराम से कॉफी पीते हुए अखबार पढ़ते हैं, फिर नाश्ता करते हैं और फिर अपने काम में लग जाते है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, जेफ बेजोस के न्यूयॉर्क स्थित घर की कीमत करीब 7 अरब रुपए है। वॉशिंगटन डीसी स्थित उनके घर की कीमत एक अरब रुपए से भी अधिक है, जबकि कैलिफोर्निया के बेवर्ली हिल्स स्थित उनके घर की कीमत 12 अरब रुपए से भी अधिक है।
Iphone पर  Dainik Savera App डाउनलॉड करें



Live TV

Breaking News

Loading ...