hair color

जरूर ध्यान में रखें Hair Color लगाने से पहले ये कुछ खास बातें

आज कल के बिगड़ते लाइफस्टाइल के कारण समय से पहले ही बाल सफेद होने लगते हैं। जिन्हें काला करने के लिए हेयर कलर्स का इस्तेमाल करते है। लेकिन कई लोगों की शिकायत होती है की हेयर कलर लगाने के बाद कई तरह की परेशानियां सामने आती हैं। ऐसे में आपको हेयर कलर लगाने से पहले आपको कुछ खास बातों का ध्यान रखने की जरूरत है। जैसे-

1- अगर आप अपने बालों पर कलर का इस्तेमाल कर रहे है तो इससे पहले अपने बालो पर कंडीशनर और किसी भी तरह की कोई केमिकल वाली चीज का इस्तेमाल न करें. ऐसा करने से आपके बालो पर कलर अच्छे से नहीं चढ़ेगा. 

2- कलर करने से पहले बालों पर मेंहदी या हिना नहीं लगी होनी चाहिए,क्योकीं चीजों के बालो पर लगे होने से कलर का रंग बढ़िया इफैक्ट आता है,इसलिए अगर आपके बालोंपर ये चीजे लगी है तो इन्हे सिरके के पानी से धोकर अच्छे से साफ़ कर ले. 

3- बालो में हेयर कलर लगते समय अक्सर ये आई ब्रो या आई लैशेज पर लग जाता है जिससे इनके बाल सफेद होने का खतरा रहता है. इसलिए जब भी हेयर कलर का इस्तेमाल करे तो उससे पहले इनपर वैस्लीन लगा लें। 

4- जब आपको अपने बाल मे हेयर कलर का इस्तेमाल करना हो इसे तभी मिक्स करे.क्योकि इन्हें अधिक देर तक खुला रखने से इसका असर कम हो जाता है. 

5-  अगर आप अपने बालो में हेयर कलर का इस्तेमाल करती है तो कभी भी दो कंपनी के कलर एक साथ मिलाकर ना लगाए.इससे इंफैक्शन होने का डर रहता है. 



Live TV



Breaking News

Loading ...